मप्र में कट्टरपंथी संगठनों की घुसपैठ रोके पुलिस - कमलनाथ

भोपाल, 15 मई (आईएएनएस)। कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि राज्य में कट्टरपंथी संगठनों से जुड़े लोगों की घुसपैठ को रोके।
 | 
भोपाल, 15 मई (आईएएनएस)। कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि राज्य में कट्टरपंथी संगठनों से जुड़े लोगों की घुसपैठ को रोके।

पिछले दिनों राज्य में कटटरपंथी संगठनों के सदस्यों की हुई गिरफ्तारी को लेकर संवाददाताओं द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा, यदि मध्यप्रदेश में कट्टरवादी संगठनों की घुसपैठ हुई है तो यह पुलिस प्रशासन का दायित्व होना चाहिए कि मध्य प्रदेश को मुक्त करें ऐसी शक्तियों से।

कर्नाटक के चुनाव में कांग्रेस को मिली सफलता और भाजपा के बजरंगबली को सियासत से जोड़ने का जिक्र करते हुए कहा, कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी द्वारा भगवान बजरंगबली के नाम का दुरुपयोग करने का भरपूर प्रयास किया गया, किस प्रकार पैसे का दुरुपयोग किया गया। उसके बावजूद भाजपा की यह स्थिति हुई और 64 सीटों पर सिमट कर रह गए।

कांग्रेस की विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है और वचन पत्र बन रहा है। इस पर कमलनाथ ने कहा, हमारे वचन पत्र लगभग पूरा होने को हैं, किसान कर्ज माफी से जुड़ी हुई तमाम घोषणाएं कांग्रेस के वचन पत्र में आ जायेंगी। हमारी नारी सम्मान योजना को प्रदेश भर से बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है, अंत में मुद्दा यह होगा कि जनता किस पर विश्वास करती है और इसी विश्वास के मुद्दे पर मध्य प्रदेश का चुनाव लड़ा जाएगा।

कमलनाथ ने कर्नाटक में कांग्रेस द्वारा बजरंग दल पर प्रतिबंध लाए जाने की बात कहे जाने के सवाल पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों का जिक्र करते हुए कहा, सुप्रीम कोर्ट ने यह बात एक बार नहीं अनेकों बार कहीं है कि जो व्यक्ति या संगठन समाज में नफरत, वैमनस्यता और बांटने की बातें करें उन पर बैन लगना चाहिए और कार्यवाही होनी चाहिए, काम किसी व्यक्ति अथवा संस्था को टारगेट करने का कार्य नहीं करेंगे।

--आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम