बीआरएस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में दो नेताओं को निलंबित किया

हैदराबाद, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्णा राव और पूर्व सांसद पोंगुलेटी सुधाकर रेड्डी को निलंबित कर दिया है।
 | 
हैदराबाद, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्णा राव और पूर्व सांसद पोंगुलेटी सुधाकर रेड्डी को निलंबित कर दिया है।

पार्टी के केंद्रीय कार्यालय ने सोमवार को घोषणा की है कि उन्हें पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के आदेश पर निलंबित किया गया है।

कृष्णा राव के श्रीनिवास रेड्डी के बुलाए कार्यक्रम में शामिल होने के एक दिन बाद निलंबन आया, जिन्होंने पहले ही नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह का झंडा बुलंद कर दिया था।

कृष्णा राव ने रविवार को कोठागुडेम में श्रीनिवास रेड्डी द्वारा आयोजित एक अथमी सम्मेलन कार्यक्रम में भाग लिया, जहां उन्होंने केसीआर पर लोकतांत्रिक आवाजों के दमन के लिए हमला बोला।

कृष्णा राव ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार के ट्रस्टी के रूप में काम करने और लोगों की रक्षा करने के बजाय, केसीआर सरकार लोकतंत्र का दमन कर रही है।

पूर्व मंत्री ने कहा, केसीआर के मुख्यमंत्री बनने के बाद तेलंगाना के लिए लड़ने वाले लोगों को पूरी तरह से दरकिनार कर दिया गया है। लोग केसीआर के शासन से पीड़ित हैं।

उन्होंने कहा, सरपंच चिंतित हैं क्योंकि सरकार लंबित बिलों का भुगतान करने में विफल रही है। सिंचाई परियोजनाओं को पूरा करने वाले ठेकेदारों को भी भुगतान नहीं किया गया है।

कृष्णा राव ने यह भी आरोप लगाया कि जब लोग केसीआर से इन मुद्दों के बारे में सवाल करते हैं, तो उन्हें परेशान किया जाता है और उनके खिलाफ पुलिस मामले दर्ज किए जाते हैं। उन्होंने टिप्पणी की कि केसीआर और उनके परिवार के सदस्य राजाओं की तरह काम कर रहे हैं और लोगों और उनकी समस्याओं की उपेक्षा कर रहे हैं।

श्रीनिवास रेड्डी ने कहा कि केसीआर तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं लेकिन यह सपना ही रहेगा।

कृष्णा राव ने 2011 में टीआरएस में शामिल होने के लिए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। वह 2014 में कोल्लापुर से टीआरएस के टिकट पर चुने गए थे।

श्रीनिवास रेड्डी, जो 2014 में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के टिकट पर खम्मम से लोकसभा के लिए चुने गए, बाद में टीआरएस में शामिल हो गए। उन्होंने आरोप लगाया कि टीआरएस नेतृत्व ने कई वादे किए लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया।

खम्मम में बीआरएस द्वारा आयोजित 18 जनवरी की जनसभा में आमंत्रित नहीं किए जाने पर उन्होंने विद्रोह का झंडा उठा लिया।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी