प्रियंका गांधी ने कर्नाटक के मतदाताओं से कांग्रेस के साथ खड़े होने की अपील की

चिक्कमगलुरु (कर्नाटक), 26 अप्रैल (आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि उनका परिवार मौजूदा दौर में संघर्ष के दौर से गुजर रहा है। उन्होंने लोगों से कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े होने की अपील की।
 | 
चिक्कमगलुरु (कर्नाटक), 26 अप्रैल (आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि उनका परिवार मौजूदा दौर में संघर्ष के दौर से गुजर रहा है। उन्होंने लोगों से कांग्रेस पार्टी के साथ खड़े होने की अपील की।

अपने दौरे के दूसरे दिन भी प्रियंका ने भाजपा पर हमला जारी रखा। उन्होंने चिक्कमगलुरु जिले के श्रृंगेरी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, 1978 में जब इंदिरा जी (दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री, उनकी दादी) चिक्कमगलुरु आई थीं, तो वह भी उनके लिए संघर्ष का दौर था।

प्रियंका ने आगे कहा, उस कठिन समय में चिक्कमगलुरु के लोग उनके साथ खड़े रहे। आज भी राहुल जी और मेरे परिवार के लिए संघर्ष का दौर है। हमें पूरा विश्वास है कि देश के लोग हमारे साथ खड़े रहेंगे। मुझे पूरी उम्मीद है कि आप कर्नाटक में कांग्रेस को जीत दिलाएंगे।

उन्होंने कहा, आज सुबह मैं मैसुरु के मायलारी होटल गई। उसके मालिक ने मुझे बताया कि उसके पिता ने होटल चलाने का काम शुरू किया था। मैं उनकी बेटी से भी मिली जो इंफोसिस में काम करती है अपनी परंपराओं, संस्कृति और सभ्यता को बचाए रखते हुए भविष्य को देखते हुए, यही कर्नाटक की पहचान है।

प्रियंका ने सवाल किया, एक बड़े मंत्री कहते हैं अपने उम्मीदवारों को मत देखो, पीएम मोदी को कर्नाटक सौंप दो, क्यों भाई? क्या बसवन्ना जी, नारायण गुरु जी के बेटे-बेटियां अपने दम पर राज्य नहीं चला सकते?

उन्होंने आगे कहा, छह महीने पहले मैं अपनी बेटी को उसके कॉलेज छोड़ने के लिए विदेश गई थी। वहां मेरी मुलाकात बेंगलुरु के एक युवा से हुई, जो एक आईटी कंपनी में काम कर रहा था। हम दोनों को गर्व महसूस हुआ, उनके चहेरे पर कर्नाटक का स्वाभिमान, आत्मविश्वास और गौरव था। मुझे गर्व महसूस हुआ कि मेरे देश का युवा इतना आगे बढ़ गया है, मेरे पिता का सपना पूरा हो गया है।

मुझे कर्नाटक पर, आपकी मेहनत पर, ईमानदारी पर गर्व है। लेकिन मुझे भी आपके लिए दुख होता है, क्योंकि कर्नाटक में पिछले साढ़े तीन साल से चली आ रही सरकार ने आपके भरोसे को तोड़ा है। प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि यह सरकार लोभ के आधार पर बनी है।

उन्होंने कहा कि यह सरकार विधायकों को खरीदकर, कांग्रेस-जद (एस) सरकार को गिराकर बनाई गई थी। भाजपा सरकार ने हर वादे को तोड़ा है। उन्होंने कहा था कि वह नौकरी देंगे, किसानों की आय दोगुनी करेंगे, कीमतें कम करेगी, लेकिन कुछ नहीं किया।

इसके अलावा प्रियंका गांधी ने कहा कि युवाओं को रोजगार नहीं दिया गया है। ढाई लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं, लेकिन युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। हर पद का रेट फिक्स कर दिया गया है, भर्ती के लिए ली जाने वाली हर परीक्षा में घोटाला होता है। हालत यह है कि कमीशनखोरी के चलते ठेकेदार आत्महत्या कर रहे हैं।

ठेकेदार संघ और स्कूल प्रबंधन संघ ने भ्रष्टाचार को लेकर पीएम को पत्र लिखे, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। विधायक के बेटे को 8 करोड़ रुपये नकद के साथ पकड़ा गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

प्रियंका ने आरोप लगाया कि यहां कोविड मरीजों को भी लूटा गया। किसी को भी नहीं बख्शा गया।

उन्होंने कहा, नंदिनी जैसी सहकारी संस्था किसने बनाई? आपने इसे अपनी मेहनत से बनाया है। पहले स्कूलों में दूध बांटा जाता था। कांग्रेस सरकार क्षीर भाग्य और क्षीर धरे योजनाएं लाई थीं। अब, भाजपा का कहना है कि दूध का उत्पादन कम हो रहा है, इसलिए कर्नाटक के दूध ब्रांड नंदिनी का गुजरात के अमूल में विलय हो जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि 1 करोड़ से अधिक लोगों की कमाई दांव पर है, लेकिन उन्हें इनकी परवाह नहीं है।

प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस के शासन वाले राजस्थान और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ किया गया है। छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा एमएसपी दिया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि हिमाचल प्रदेश में हमारे वादे के मुताबिक पुरानी पेंशन योजना लागू हो गई है।

--आईएएनएस

एफजेड/एसजीके