पद्मश्री यूके सांसद ब्लैकमैन ने जयपुर में आमेर किले का दौरा किया

जयपुर, 15 फरवरी (आईएएनएस)। ब्रिटेन के सांसद बॉब ब्लैकमैन ने बुधवार को राजस्थान की पिंक सिटी में स्थित आमेर किले का दौरा किया।
 | 
जयपुर, 15 फरवरी (आईएएनएस)। ब्रिटेन के सांसद बॉब ब्लैकमैन ने बुधवार को राजस्थान की पिंक सिटी में स्थित आमेर किले का दौरा किया।

ब्लैकमैन ने अपनी टीम के साथ हाथियों के साथ कुछ तस्वीरें भी खिंचवाईं जो अब आमेर किले का पर्याय बन गए हैं और पर्यटकों को पुराने राजाओं और रानियों के युग की याद दिलाते हुए किले तक ले जाते हैं।

आमेर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ब्लैकमैन का जोरदार स्वागत किया।

सूत्रों के मुताबिक ब्रिटेन के सांसद के साथ पीएमओ की टीम भी थी।

उनकी आमेर यात्रा के बाद प्रतिनिधिमंडल राजस्थान विधानसभा में भाजपा प्रतिनिधियों से मिलने गया और उनके साथ दोपहर का भोजन किया।

ब्लैकमैन मंगलवार को नई दिल्ली में थे, जहां उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) की डॉक्यूमेंट्री पूरी तरह से बढ़ा-चढ़ाकर पेश की गई है।

उन्होंने कहा कि बीबीसी ब्रिटिश सरकार के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। डॉक्यूमेंट्री एक नफरत भरा काम है। दो-भाग की सीरीज खराब पत्रकारिता का परिणाम है।

ब्रिटिश संसद में जम्मू-कश्मीर जैसे संवेदनशील मुद्दों पर खुले तौर पर नई दिल्ली के पक्ष में खड़े रहने के लिए उन्हें 2020 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

इस बीच, जयपुर में पूनिया के साथ उनकी मुलाकात ने इस पर सवाल खड़े किए कि ब्लैकमैन को जयपुर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पास ही क्यों भेजा गया, न कि अन्य दिग्गजों को, ऐसे समय में जब पार्टी में गुटबाजी की खबरें आ रही हैं।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी