दिवंगत पूर्व माकपा नेता के बेटे और पार्टी नेता को जान से मारने की धमकी मिली

तिरुवनंतपुरम, 20 जुलाई (आईएएनएस)। दिवंगत पूर्व माकपा नेता टी.पी. चंद्रशेखरन के बेटे अभिनंद और रिवोल्यूशनरी मार्क्सिस्ट पार्टी (आरएमपी) के एक शीर्ष नेता एन. वेणु को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी भरा पत्र मिला है।
 | 
दिवंगत पूर्व माकपा नेता के बेटे और पार्टी नेता को जान से मारने की धमकी मिली तिरुवनंतपुरम, 20 जुलाई (आईएएनएस)। दिवंगत पूर्व माकपा नेता टी.पी. चंद्रशेखरन के बेटे अभिनंद और रिवोल्यूशनरी मार्क्‍सिस्ट पार्टी (आरएमपी) के एक शीर्ष नेता एन. वेणु को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी भरा पत्र मिला है।

एक पत्र के रूप में डेथ वारंट विधायक के.के. चंद्रशेखरन की पत्नी रेमा के वडकारा दफ्तर में मिला था, जिन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के समर्थन से कोझीकोड जिले के वडकारा निर्वाचन क्षेत्र से 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव जीता था।

पत्र में कहा गया है कि अभिनंद चंद्रशेखरन और उनके शीर्ष पार्टी नेता एन. वेणु दोनों का सफाया कर दिया जाएगा।

बताया जाता है कि चंद्रशेखरन को भी इसी तरह की धमकी दी गई थी, लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

पत्र में कहा गया है कि माकपा विधायक ए.एम. शमशीर जो थालास्सेरी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन पर हमला नहीं किया जाना चाहिए, जब वे टीवी चैनलों में चर्चा के लिए आते हैं।

वेणु ने प्राप्त पत्र के आधार पर वडकारा के आला पुलिस अधिकारियों को लिखित शिकायत दी है।

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के नेतृत्व में माकपा के पूरे शीर्ष नेताओं के सक्रिय रूप से उनके खिलाफ प्रचार करने के बावजूद रेमा ने वडकारा विधानसभा क्षेत्र 7,491 मतों के अंतर से जीता था।

हालांकि उन्हें सत्ताधारी वाम दल की सहयोगी लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) के एम. चंद्रन के खिलाफ खड़ा किया गया था, लेकिन असली लड़ाई रेमा और विजयन के बीच थी।

भले ही वह यूडीएफ के समर्थन से जीती हो, लेकिन उन्होंने कहा है कि वह विधानसभा में विपक्षी बेंच में एक स्वतंत्र ब्लॉक के रूप में बैठेगी और कहा है कि वह एक रचनात्मक विपक्ष के रूप में काम करेगी और वह अपनी पार्टी की विचारधारा से निर्देशित होगी। कांग्रेस नीत यूडीएफ ने इस पर सहमति जताई है।

आरएमपी के संस्थापक चंद्रशेखरन को 4 मई, 2012 को हमलावरों ने 51 बार हैक किया था, जब वह कोझीकोड के पास अपने गृहनगर में अपनी मोटरसाइकिल पर घर लौट रहे थे।

इस मामले में 11 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, जिनमें से तीन मध्य स्तर के माकपा नेता थे और हत्या के पीछे की साजिश की जांच की मांग अभी भी अदालत के पास है।

रेमा ने अपने पति को पाखण्डी कहने के लिए विजयन को बार-बार आड़े हाथों लिया है।

अब गुरुवार को शुरू होने वाले नए विधानसभा सत्र के साथ, यह मुद्दा चीजों को अच्छी तरह से बदल सकता है। रेमा विजयन पर तीखा हमला करने के लिए पूरी तरह तैयार है, क्योंकि रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि चंद्रशेखरन की हत्या के आरोपी वर्तमान में बाहर हैं। जमानत पर कस्टम द्वारा जांच किए जा रहे सोने की तस्करी के मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का आरोप है।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस