झारखंड में हाथी ने 12 घंटे के भीतर चार को कुचलकर मार डाला

रांची, 20 फरवरी (आईएएनएस)। झारखंड के लोहरदगा जिले में झुंड से बिछडे एक जंगली हाथी ने 12 घंटे के भीतर चार लोगों को कुचल कर मार डाला।
 | 
रांची, 20 फरवरी (आईएएनएस)। झारखंड के लोहरदगा जिले में झुंड से बिछडे एक जंगली हाथी ने 12 घंटे के भीतर चार लोगों को कुचल कर मार डाला।

रविवार शाम को कुडू थाना क्षेत्र के मसियातु में एक महिला की जान लेने के बाद सोमवार सुबह भंडरा थाना क्षेत्र के कसपुर गांव के पास हाथी ने एक-एक कर तीन ग्रामीणों को कुचल कर मार डाला। इनमें दो महिलाएं और एक पुरुष हैं।

आलम यह है कि जिस इलाके से हाथी के गुजरने की सूचना मिल रही है, वहां भगदड़ की स्थिति बन जा रही है। दूसरी तरफ वन विभाग ने हाथी के उत्पात पर काबू के लिए अब तक कोई कदम नहीं उठाया है।

बताया गया कि कुड़ू थाना क्षेत्र के मसियातू में रविवार शाम हाथी आया तो ग्रामीणों ने उसे खदेड़ने की कोशिश की। इसपर हाथी ने आक्रामक होकर मुनिया देवी नामक महिला पर हमला कर दिया। हाथी ने महिला को सूंढ़ में लपेटकर पटक दिया और इसके बाद कुचल डाला। महिला की गोद में एक बच्चा भी था, लेकिन हाथी ने उसे कुछ नहीं किया।

इसी तरह लोहरदगा से भंडरा प्रखंड मुख्यालय के निकट स्थित कशपुर गांव में सोमवार की सुबह करीब हाथियों ने 28 वर्षीय झालो उरांव, 20 वर्षीय नेहा देवी उर्फ सुकून और 65 वर्षीय लाल मोहन महतो को कुचल कर मार डाला। ग्रामीणों ने बताया कि सभी शौच के लिए सुबह-सुबह निकले थे, इसी दौरान हाथी ने एक-एक कर सबको कुचल दिया।

गांव में तीन लोगों की दर्दनाक मौत होने के बाद भी वन विभाग के बड़े अधिकारी मौके पर नही पहुंचे। वन विभाग के कुछ फॉरेस्ट गार्ड मौके पर पहुंचे हैं। ग्रामीणों को लाउडस्पीकर के माध्यम से सचेत किया जा रहा है। कशपुर और आसपास भगदड़ की स्थिति बनी हुई है। भंडरा पुलिस ने तीनों शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

--आईएएनएस

एसएनसी/एसकेपी