कर्नाटक विधानसभा में येदियुरप्पा ने कहा- आरएसएस की ट्रेनिंग से मुझे मदद मिली

बेंगलुरू, 24 फरवरी (आईएएनएस)। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य बी.एस. येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि आरएसएस और संघ परिवार द्वारा दिया गया प्रशिक्षण (ट्रेनिंग) राजनीति में मेरे उत्थान के लिए मददगार रहा।
 | 
बेंगलुरू, 24 फरवरी (आईएएनएस)। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य बी.एस. येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि आरएसएस और संघ परिवार द्वारा दिया गया प्रशिक्षण (ट्रेनिंग) राजनीति में मेरे उत्थान के लिए मददगार रहा।

15वें विधानसभा सत्र के अंतिम दिन अपने विदाई भाषण में, अनुभवी नेता ने अपनी तरक्की के लिए आरएसएस को सारा श्रेय दिया और कहा कि वह इसके योगदान को कभी नहीं भूल सकते।

उन्होंने कहा, मैं स्पीचलेस हूं, समझ नहीं पा रहा हूं कि क्या कहूं। मुझे लगातार निर्वाचित करने के लिए मैं शिकारीपुरा निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद देता हूं। मैं 27 फरवरी को 80 साल का हो जाऊंगा। इस अवसर पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिवमोग्गा हवाई अड्डे का उद्घाटन करने आ रहे हैं। यह मेरे लिए खुशी की बात है।

येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें जीवन में कई अच्छे अवसर मिले हैं। जब सड़कें ठीक नहीं थीं, तो मुझे दिवंगत पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के साथ राज्य में यात्रा करने का अवसर मिला। स्थिति ऐसी थी, जब मैं भाषण देता था तो अटलजी और अडवाणी जी मेरे साथ आते थे। शुरूआत में हम में से केवल दो लोगों ने राज्य में भाजपा का प्रतिनिधित्व किया। हालांकि नेता वसंत बंगेरा ने छोड़ दिया, लेकिन मैंने नहीं छोड़ा।

येदियुरप्पा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा सभी राजनेताओं के लिए एक आदर्श हैं। इस उम्र में वह राज्य और देश के मामलों के बारे में सलाह देते हैं और सोचते हैं। हमें उनसे बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। येदियुरप्पा ने विपक्ष के नेता सिद्दारमैया और पूर्व सीएम एस.एम. कृष्णा को भी धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर बोलते हुए कहा कि, उन्होंने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदाय के लिए योगदान दिया है। इसका फायदा उन्हें आने वाले दिनों में मिलेगा। उन्होंने कहा- मैंने दो दिन पहले कहा है कि यह मेरा आखिरी विधानसभा सत्र है। मैं अपनी आखिरी सांस तक पार्टी के निर्माण और विकास की दिशा में प्रयास करूंगा। मैं एक पल, एक दिन का उपयोग निजी जीवन के लिए नहीं करूंगा। मैं पूरे राज्य का दौरा करूंगा और कर्नाटक में भाजपा की जीत सुनिश्चित करूंगा।

येदियुरप्पा ने विधायकों के साथ अंतिम सत्र में भाग लेने के बाद डॉ बीआर अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। येदियुरप्पा की सराहना करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया हैंडल पर कहा, भाजपा का कार्यकर्ता (सक्रिय सदस्य) होने के नाते, मुझे लगता है कि यह भाषण (येदियुरप्पा द्वारा) प्रेरणादायक है। यह भाषण पार्टी की नैतिकता को आत्मसात करता है। यह निश्चित रूप से अन्य पार्टी कार्यकतार्ओं को प्रेरणा देगा।

--आईएएनएस

केसी/एसकेपी