DENTAL  HEALTH: प्रदेश में खुली पहली डेंटल केयर यूनिट 

DENTAL HEALTH: राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज (Govt. Ayurvedic College) का दंत रोग विभाग (dental disease department) पूरी तरह से अपडेट (update) हो गया है। इस कॉलेज में दांत से जुड़ी बीमारियों का इलाज हाईटेक मशीनों (high-tech machines) की मदद से होगा। प्रदेश की पहली डेंटल केयर यूनिट (Dental Care Unit) को करीब 2.5 लाख रुपये की
 | 
DENTAL  HEALTH: प्रदेश में खुली पहली डेंटल केयर यूनिट 

DENTAL  HEALTH: राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज  (Govt. Ayurvedic College) का दंत रोग विभाग  (dental disease department) पूरी तरह से अपडेट (update) हो गया है। इस कॉलेज में दांत से जुड़ी बीमारियों का इलाज हाईटेक मशीनों (high-tech machines) की मदद से होगा। प्रदेश की पहली डेंटल केयर यूनिट (Dental Care Unit) को करीब 2.5 लाख रुपये की लागत से शुरू किया गया है।

DENTAL  HEALTH: प्रदेश में खुली पहली डेंटल केयर यूनिट 

लोगों को दांतों के इलाज के लिए अब ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज में सस्ती दर पर अच्छा इलाज करा सकेंगे। इसके लिए कॉलेज की ओपीडी (OPD) में मरीजों के दांतों का मशीनों और एक्सरे से उपचार किया जाएगा। मशीन में लगे स्केनर (scanner) की मदद से कंप्यूटर स्क्रीन  (computer screen) पर दांतो की कमियों का पता आसानी से चल जाएगा। इसके साथ-साथ दांतो की फिलिंग, दांतो की सफाई, सर्जरी द्वारा खराब दांतो को निकालना, मसूड़े और उसकी सफाई करना, टेढ़े दांतो को सीधा करने का भी काम मशीनों से किया जाएगा।

राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज में डेंटल केयर यूनिट (Dental Care Unit) मरीजों के लिए संजीवनी के समान है। इससे ना सिर्फ मरीजों को सहूलियत मिलेगी बल्कि सुविधाओं के अभाव में आयुर्वेद  (Ayurved) से दूर हो रहे मरीजों की वजह से अस्पताल में मरीजों की घटती संख्या को भी बढ़ाया जा सकेगा।