iimt haldwani

फिल्म ‘पीएम मोदी’ के रिलीज पर रोक की मांग, चुनाव आयोग पहुंचा बायोपिक विवाद, निर्माताओं को नोटिस

99

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के लोकसभा चुनाव से पहले रिलीज पर रोक लगाने की मांग करते हुए चुनाव आयोग का रुख किया। आयोग के समक्ष अपना प्रतिवदेन देने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा किइस फिल्म को बनाने और चुनाव से ऐन पहले इसे रिलीज का मकसद राजनीतिक फायदा उठाना है।

amarpali haldwani

modi1

5 अप्रैल को रिलीज होनी है फिल्म

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बायोपिक के निर्माताओं के जवाब का इंतजार कर रहा है। यह बायोपिक 5 अप्रैल को रिलीज होनी है। निर्वाचन आयोग का मानना था कि फिल्म आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करती है। फिल्म के विज्ञापन प्रकाशन को आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के रूप में देखा जा रहा है। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि संबंधित पक्षों को जवाब देने के लिए 30 मार्च तक का समय दिया गया है।

sibbal

कांग्रेस ने की रिलीज टालने की मांग

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से फिल्म पीएम नरेन्द्र मोदी की रिलीज डेट टालने की मांग की है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह फिल्म प्रथम चरण के मतदान से पहले ही रिलीज हो रही है और यह मतदाताओं को प्रभावित कर सकती है।
कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, आरपीएन सिंह और अभिषेक मनु सिंघवी ने चुनाव आयोग में कहा कि यह फिल्म संविधान की भावना का उल्लंघन है। गौरतलब है कि विवेक ओबरॉय अभिनीत ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी’ को आगामी पांच अप्रैल को रिलीज किया जाना है। फिल्म के निर्देशक उमंग कुमार हैं तथा इसके निर्माता सुरेश ओबरॉय एवं संदीप सिंह हैं।