दिल्ली : चांदनी चौक से हाईकोर्ट के आदेश के बाद नगर निगम ने हटाया था हनुमान मन्दिर, रातों रात फिर बनकर हुआ तैयार

न्यूज टुडे नेटवर्क। राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में नगर निगम द्वारा गिराया गया हनुमान मन्दिर रात भर में बनाकर तैयार कर दिया गया। हाईकोर्ट के आदेश के बाद यह मन्दिर यहां से हटाया गया था। रातों रात इस मन्दिर को फिर से नया बना दिया गया। रात को ही नगर निगम के स्टोर
 | 
दिल्ली : चांदनी चौक से हाईकोर्ट के आदेश के बाद नगर निगम ने हटाया था हनुमान मन्दिर, रातों रात फिर बनकर हुआ तैयार

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। राजधानी दिल्‍ली के चांदनी चौक इलाके में नगर निगम द्वारा गिराया गया हनुमान मन्दिर रात भर में बनाकर तैयार कर दिया गया। हाईकोर्ट के आदेश के बाद यह मन्दिर यहां से हटाया गया था। रातों रात इस मन्दिर को फिर से नया बना दिया गया। रात को ही नगर निगम के स्‍टोर से मूर्ति लाकर स्‍थापित भी कर दिया गया।

शुक्रवार को मंदिर के निर्माण से जुड़ी जानकारी सामने आई। कहा जा रहा है कि स्थानीय लोगों के द्वारा रातभर में ही नया हनुमान मंदिर तैयार कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों ने नए मंदिर को खुद चंदा इकट्ठा करके तैयार किया है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के स्टोर से रात को ही मूर्ति लाई गई औऱ मंदिर का निर्माण किया गया है।

बता दें कि पिछले महीने 3 जनवरी को चांदनी चौक स्थित 50 वर्ष पुराने मंदिर सुबह चार बजे के करीब दिल्ली नगर निगम ने अपना बुलडोजर चला दिया था। रात के अंधेरे में इस तरह की कार्यवाही से इलाके में तनाव भी उत्पन्न हो गया था।

चांदनी चौक स्थिक हनुमान मंदिर के तोड़े जाने के बाद भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोप भी देखने को मिला था। आप ने आरोप लगाया था कि भाजपा नीत एमसीडी ने 100 साल पुराना हनुमान मंदिर ढहाया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा दिल्ली नगर निगम के प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि खुद को हिंदुओं की पार्टी कहने वाली भाजपा का वास्तविक चेहरा आज पूरे देश के सामने बेनकाब हो गया है। वहीं, भाजपा की दिल्ली इकाई ने पलटवार करते हुए मंदिर विध्वंस की निंदा करते हुए दावा किया कि चांदनी चौक में चल रही सौंदर्यीकरण योजना आप सरकार ने शुरू की है।