हल्द्वानी- कुछ इस अंदाज में डीपीएस ने मनाया मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन, दिया ये खास संदेश

146

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: हमारे देश में फैन्स अपने पसंदीदा अभिनेता, राजनेता या खिलाड़ी का जन्मदिन को एक जश्न की तरह मनाते है। आज क्रिकेट के क्षेत्र में अपने खेल को लेकर मास्टर ब्लास्टर कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन है। जिसको पूरे देश में फैन्स अपने अंदाज में मना रहे है। लेकिन हल्द्वानी के रामपुर रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल ने इस दिन को बेहद ही खास तरीके से मनाया। डीपीएस ने क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर स्कूल में सातवीं कक्षा A और B के बीच सात ओवर का एक क्रिकेट मैच रख इस दिन को और खास बनाया।

मैच का शुभारंभ डीपीएस की प्रधानाचार्या रंजना शाही एवं उप प्रधानाचार्या रश्मि आनंद ने खिलाडियों का परिचय प्राप्त कर किया। कक्षा 7 B की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 A टीम ने 69 रन का लक्ष्य तैयार किया। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी 7 B टीम ने आसानी से लक्ष्य प्राप्त कर 5 विकेट से मैच में जीत हासिल की। दोनों टीमों ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अपना कौशल दिखाते हुए मैच जीतने की बराबर कोशिश की। इसमें कुशाग्र ने बल्लेबाजी और दीपक ने बालिंग में उम्दा प्रदर्शन किया। वही खेल में अम्पायर खेल शिक्षक संदीप थापा रहे। इस दौरान खेल विभाग के किशोर भगत, हेमंत जोशी, हंसा बिष्ट, पूनम नेगी, दुष्यंत पन्त आदि उपस्थित थे। वही मैच के दौरान मैदान में मौजूद दर्शकों में भी भारी उत्साह देखने को मिला।

पढ़ाई के साथ खेल भी जरूरी

वही डीपीएस की प्रधानाचार्या रंजना शाही ने बताया कि डीपीएस कैंपस में बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ उनके खेल-कूद की प्रतिभा को उजागर करने के लिए भी स्कूल परिसर में काफी अच्छे प्रयास किए गए है। बच्चों को दिमागी शक्ती के साथ ही शारीरिक मजबूती भी देने के लिए स्कूल परिसर में विशाल प्ले-ग्राउंड बनाया गया है। जिसमें विद्यार्थियों को पढ़ाई से हट कर इस तरह के खेल-कूद भी समय-समय पर खिलायें जाते है। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलगर का प्रदर्शन भी इसी तरह अपने स्कूल होने वाले क्रिकेट मैच में खेल कर सामने आया था। जिसके बाद उनका खेल भारत के साथ ही विदेशी खिलाड़ियों के लिए भी प्रेरणा बन गया।