दिल्लीे मेरठ एक्सप्रेस वे: होली से पहले ही वेस्ट यूपी को मिल सकता है तोहफा

न्यूज टुडे नेटवर्क। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे होली से पहले या मार्च तक शुरू होने के आसार हैं। हालांकि अभी भी एक्सप्रेसवे पर काफी काम बाकी है लेकिन सूत्रों के अनुसार 5 मार्च तक एक्सप्रेस वे के सभी निर्माण कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को इस एक्सप्रेस का अधिक
 | 
दिल्लीे मेरठ एक्सप्रेस वे: होली से पहले ही वेस्ट यूपी को मिल सकता है तोहफा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे होली से पहले या मार्च तक शुरू होने के आसार हैं। हालांकि अभी भी एक्‍सप्रेसवे पर काफी काम बाकी है लेकिन सूत्रों के अनुसार 5 मार्च तक एक्‍सप्रेस वे के सभी निर्माण कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को इस एक्‍सप्रेस का अधिक लाभ मिलेगा। इस एक्‍सप्रेस से गुजरकर मेरठ से दिल्‍ली तक का सफर मात्र एक घंटे में पूरा किया जा सकेगा। बताया जा रहा है प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी मार्च में एक्‍सप्रेस वे का उद्घाटन कर सकते हैं।

दरअसल दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे काम पिछले साल ही पूरा किया जाना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण निर्माण कार्य काफी धीमी गति से हो पाए। हालातों को देखते हुए एनएचएआई ने निर्माण एजेंसी को काम पूरा करने के लिए मार्च तक का समय दे दिया। हालांकि एनएचएआई ने साफ तौर पर निर्माण एजेंसी से कहा था कि मार्च तक हर हाल में एक्‍सप्रेस वे का काम पूरा हो जाना चाहिए।

उधर निर्माण एजेंसी इसके बाद भी नई डेडलाइन की मांग कर रही थीं लेकिन उन्‍हें और मोहलत नहीं मिली थी। संबंधित मंत्रालय ने यह साफ कर दिया है कि होली से पहले दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे को जनता के लिए खोल दिया जाना है। ऐसे में उन्हें पांच मार्च तक एक्सप्रेसवे का काम पूरा करके देना होगा।