drishti haldwani

दिल्ली-अपना 69वां जन्मदिन मनाने गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, इस नदी के तट पर की पूजा

71

(Prime Minister Narendra Modi on his 69th birthday)-आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 69वां जन्मदिन मनाने गुजरात के दौरे पर हैं। गुजरात पहुंचकर सबसे पहले पीएम मोदी ने जन्मदिन पर नर्मदा पूजा करने सरदार सरोवर डैम पहुंचे।। प्रधानमंत्री मोदी ने नर्मदा जिले के केवडिया में खलवानी इको-टूरिज्म साइट का दौरा किया। इस दौरान वे जंगल सफारी की सैर करते भी दिखे। वे नमामि नर्मदे महोत्सव का भी उद्घाटन करेंगे। वर्तमान में सरदार सरोवर बांध का जलस्तर अपने सर्वोच्च ऊंचाई 138.68 मीटर पर है। उन्‍होंने नर्मदा जिले के केवडिय़ा में बांध तथा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के पास चल रहीं विकास परियोजनाओं का जायजा लिया।

iimt haldwani

PM Narendra Modi/Gujrat/narmdra River
कछ देर में प्रधानमंत्री एक सभा को संबोधित करेंगे। समारोह के लिए गुंबद के आकार का एक बड़ा पंडाल बनाया गया है जिसमें नर्मदा, भरूच और छोटाउदयपुर जिलों से आने वाले करीब 10 हजार लोग आ सकेंगे। इससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने उनका स्वागत किया। यही नहीं मोदी जब अपने काफिले के साथ कार में एयरपोर्ट से बाहर निकले तो सडक़ के दोनों ओर खड़े लोगों ने उनका स्वागत किया।

गौरतलब है कि गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी Narendra Modi’s Statue of Unity की नींव रखी थी, जिसका उद्घाटन उन्होंने बतौर प्रधानमंत्री के रूप में किया। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में इसका उद्घाटन किया गया, तब के बाद से अब तक यहां कई प्रोजेक्ट्स को बढ़ाया गया है। ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सकें।