दिल्ली: कांग्रेस सांसद के साथ किसानों ने की धक्का-मुक्की, प्रदर्शन में पहुंचे थे

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। दिल्ली के सिंधू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने लुधियाना के कांग्रेस सांसद रणवीर सिंह बिट्टू के साथ धक्का-मुक्की की है। प्रदर्शनकारी किसान यूनियन के संयुक्त मोर्चा संयुक्त किसान मोर्चा के एक सदस्य ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड की शुरुआत दिल्ली के पांच सीमा बिंदुओं सिंधू, टिकरी, गाजीपुर,
 | 
दिल्ली: कांग्रेस सांसद के साथ किसानों ने की धक्का-मुक्की, प्रदर्शन में पहुंचे थे

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। दिल्ली के सिंधू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने लुधियाना के कांग्रेस सांसद रणवीर सिंह बिट्टू के साथ धक्का-मुक्की की है। प्रदर्शनकारी किसान यूनियन के संयुक्त मोर्चा संयुक्त किसान मोर्चा के एक सदस्य ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड की शुरुआत दिल्ली के पांच सीमा बिंदुओं सिंधू, टिकरी, गाजीपुर, पलवल और शाहजहांपुर से होने की संभावना है। यहां पर किसान पिछले साल 28 नवंबर से डेरा डाले हैं।

ट्रैक्टर परेड राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड की समाप्ति के बाद शुरू की जाएगी जो शाम करीब 6:00 बजे समाप्त होगी। इससे पहले किसान करीब 100 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। एसकेएम सदस्य ने कहा परेड के दौरान प्रभावी समन्वय सुनिश्चित करने को प्रत्येक विरोध स्थल पर एक कक्ष स्थापित होगा। प्रत्येक विरोध स्थल पर एक कक्ष स्थापित किया गया है। प्रत्येक कक्ष में डॉक्टर, सुरक्षाकर्मी व सोशल मीडिया प्रबंधन सहित 40 सदस्य होंगे।

चिकित्सा की आपात स्थिति से निपटने के लिए मार्ग किनारे 40 एंबुलेंस को तैनात किया जाएगा। हालांकि परेड को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के लिए पूर्व सैनिकों की टीम को तैनात किया जा रहा है। यह स्वयंसेवक बैज और पहचान पत्र के साथ डटे रहेंगे। विरोध में भाग लेने वाले पूर्व सैनिक सुरक्षा स्थिति पर नज़र रखेंगे।

दिल्ली में प्रवेश को लेकर पुलिस ने सिंधु और टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड हटाने पर सहमति जताई है। बता दें कि पंजाब हरियाणा और देश के विभिन्न हिस्सों से आए किसान केंद्र के तीन कृषि कानून को रद्द करने की मांग को लेकर पिछले 1 महीने से ज्यादा वक्त से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं।