दिल्ली ब्लास्ट- धमाके वाली जगह मिला एक लेटर,जिसमें लिखा है कुछ ऐसा.सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट

राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर हुए धमाकों से देश की सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट हो गयी है,धमाका भले ही छोटा था, लेकिन इसके पीछे किसी आतंकी संगठन की बड़ी साजिश की आशंका भी जाहिर की जा रही है। एक अनजान से आतंकी सगंठन जैश उल हिंद ने इस आईईडी धमाके की जिम्मेदारी ली
 | 
दिल्ली ब्लास्ट- धमाके वाली जगह मिला एक लेटर,जिसमें लिखा है कुछ ऐसा.सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट

 

राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर हुए धमाकों से देश की सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट हो गयी है,धमाका भले ही छोटा था, लेकिन इसके पीछे किसी आतंकी संगठन की बड़ी साजिश की आशंका भी जाहिर की जा रही है। एक अनजान से आतंकी सगंठन जैश उल हिंद ने इस आईईडी धमाके की जिम्मेदारी ली है, जिसकी जांच सुरक्षा एजेंसी कर रही है.लेटर में इस धमाके को ट्रेलर बताया गया है इसमें जो बातें लिखी गयी है उससे कुछ संकेत जरूर मिल रहे हैं। इससे पहले 2012 में भी इजरायली दूतावास के वाहन को दिल्ली में निशाना बनाया गया था उस समय जांच में ईरानी एजेंसियों की संलिप्तता की बात सामने आई थी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि धमाके वाली जगह से जांचकर्ताओं को एक लिफाफा और खत मिला है।खत में ईरान के पूर्व सैन्य अधिकारी कासिम सुलेमानी और ईरान के परमाणु वैज्ञानिक मोहसेन फखरीजादेह की हत्या का जिक्र किया गया है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया है कि लेटर में इस धमाके को ट्रेलर बताया गया है।सुलेमानी जनवरी 2020 में अमेरिकी एयर स्ट्राइक में मारा गया था जबकि परमाणु वैज्ञानिक की हत्या नवंबर 2020 में कर दी गई थी, जिसमें इजरायल पर आरोप लगाए गए थे।