नैनीताल-सरकार के आयुष्मान कार्ड की दिल्ली AIIMS ने खोली पोल, इलाज के लिए ऐसे मोहताज बना ये परिवार

लाॅकडाडन के कारण प्रदेश में गरीब तबके के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है हालाकि सरकार द्वारा ऐसे लोगों को राशन वितरित कर सहायता भी दी जा रही है लेकिन फिर भी लोगों के सामने कई प्रकार समस्याएं खड़ी हो रही है। गरीबी के कारण परेशान होने का ठीक ऐसा ही
 | 
नैनीताल-सरकार के आयुष्मान कार्ड की दिल्ली AIIMS ने खोली पोल, इलाज के लिए ऐसे मोहताज बना ये परिवार

लाॅकडाडन के कारण प्रदेश में गरीब तबके के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है हालाकि सरकार द्वारा ऐसे लोगों को राशन वितरित कर सहायता भी दी जा रही है लेकिन फिर भी लोगों के सामने कई प्रकार समस्याएं खड़ी हो रही है। गरीबी के कारण परेशान होने का ठीक ऐसा ही मामला नैनीताल का भी सामने आया है। जहां पर एक गरीब परिवार में अचानक से दुखों का पहाड़ टूट गया। और पत्नी प्रेमा के सिर पर अचानक से बहुत तेज दर्द हो जाने से वह घायल हो गई। जिसके बाद उसे स्थानीय बीडी पाण्डे अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन यहां के डाॅक्टरों ने महिला को हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया जिसके बाद अस्पताल में जब महिला का सीटी स्कैन हुआ तो महिला में बे्रन ट्यूमर की शिकायत निकली। महिला का अतिगरीब होने के कारण आयुष्मान कार्ड के जरिये पूरा भुगतान हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल प्रशासन द्वारा किया गया।

नैनीताल-सरकार के आयुष्मान कार्ड की दिल्ली AIIMS ने खोली पोल, इलाज के लिए ऐसे मोहताज बना ये परिवार

जानकारी के अनुसार महिला की बेटी काजल उसे कृष्णा हाॅस्पिटल में इलाज के लिए लाई थी जहां पर हाॅस्पिटल प्रशासन ने एजियोग्राफी की सलाह दी और इलाज के लिए आॅल इंडिया मेडिकल इंस्टिट्यूट ले जाने को कहा। बताया जा रहा है कि महिला की दो बेटियां और एक बेटा है बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। काजल द्वारा माॅ को दिल्ली के एम्स में इलाज के लिए ले जाया गया जहां पर प्रधानमंत्री आयुष्मान कार्ड योजना को दिल्ली एम्स प्रशासन ने ठुकरा दिया और इलाज के नगत पैसे देने पर ही इलाज की बात कही। माॅ की हालत को देख बेटी काजल ने रोते हुए बताया कि उन्होने जान-पहचान के कई लोगों से कर्ज मांग कर माॅ के आॅपरेशन के लिए रूपये जमा किये थे। जिस कारण 15 जून को बीमार महिला का आॅपरेशन हो सका। उनका कहना है कि अब उनके सामने कर्ज वापस लौटानेे की बहुत बड़ी समस्या खड़ी है। महिला ने बताया कि वह पर्यटक सीजन में रूपये जमा कर धीरे-धीरे सबका कर्ज लौटा देंगी। जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला छाडू-पोछे व बर्तन मलने का कार्य करती है महिला के पति दौलत राम होटल में काम कारते लेकिन लाॅकडाउन के कारण सभी होटल बंद है जिस कारण उनका काम भी रूका पड़ा है। बेटी काजल का कहना है कि अब उनके पास माॅ की दवाईयों को खरीदने के लिए भी पैसे नही है ऐसी स्थिति में वह कर्ज लौटाने को लेकर काफी परेशान है अब परिवार उत्तराखंड मुख्यमंत्री से मदद की गुहार कर रहा है।