दिल्ली : किसानों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे 50 लोगों को किया गिरफ़्तार

न्यूज टुडे नेटवर्क। किसानों के समर्थन में प्रदर्शन करने के आरोप में दिल्ली में 50 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। शनिवार को देश भर में किसानों ने चक्काजाम का ऐलान किया था। हालांकि दिल्ली को चक्काजाम के इस ऐलान से अलग रखा गया था। फिर भी दिल्ली में किसानों के समर्थन में प्रदर्शन
 | 
दिल्ली : किसानों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे 50 लोगों को किया गिरफ़्तार

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। किसानों के समर्थन में प्रदर्शन करने के आरोप में दिल्‍ली में 50 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। शनिवार को देश भर में किसानों ने चक्‍काजाम का ऐलान किया था। हालांकि दिल्‍ली को चक्‍काजाम के इस ऐलान से अलग रखा गया था। फिर भी दिल्‍ली में किसानों के समर्थन में प्रदर्शन किया गया। मध्‍य दिल्‍ली के शहीदी पार्क पर प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने प्रदर्शन करने के आरोप में 50 लोगों को हिरासत में ले लिया।

किसान संगठनों ने अपने आंदोलन स्थलों के पास के क्षेत्रों में इंटरनेट पर रोक लगाये जाने, अधिकारियों द्वारा कथित रूप से उन्हें प्रताड़ित किये जाने और अन्य मुद्दों को लेकर छह फरवरी को देशव्यापी चक्का जाम की घोषणा की थी जिस दौरान उन्होंने दोपहर 12 बजे से अपराह्न तीन बजे के बीच राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों को अवरुद्ध करने की बात कही थी।

तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संगठनों के समूह संयुक्त किसान मोर्चा ने शुक्रवार को कहा कि चक्का जाम के दौरान प्रदर्शनकारी दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में सड़कों को अवरुद्ध नहीं करेंगे। मोर्चा ने साथ ही यह भी कहा था कि प्रदर्शनकारी देश में दोपहर 12 बजे से अपराह्न तीन बजे के बीच तीन घंटे के लिए राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों को अवरुद्ध करेंगे लेकिन शांतिपूर्ण तरीके से।

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के सभी सीमा बिंदुओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है। अर्धसैनिक बलों सहित हजारों कर्मियों को चक्का जाम से उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैनात किया गया है। गणतंत्र दिवस पर हिंसा के बाद, दिल्ली पुलिस ने अतिरिक्त उपाय किये हैं, जिसमें सुरक्षा कड़ी निगरानी शामिल है।