Delhi: केजरीवाल ने घटाया डीजल पर वैट, जाने डीजल की नई कीमतें

कोरोना महामारी के चलते के दिल्ली सरकार ने डीजल (diesel) की कीमतें कम करने का अहम फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) कर बताया कि दिल्ली कैबिनेट की गुरुवार को हुई बैठक में डीजल पर वैट को 30% से घटाकर 16.75% करने का निर्णय लिया गया है। कैबिनेट के इस फैसले
 | 
Delhi: केजरीवाल ने घटाया डीजल पर वैट, जाने डीजल की नई कीमतें

कोरोना महामारी के चलते के दिल्ली सरकार ने डीजल (diesel) की कीमतें कम करने का अहम फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) कर बताया कि दिल्ली कैबिनेट की गुरुवार को हुई बैठक में डीजल पर वैट को 30% से घटाकर 16.75% करने का निर्णय लिया गया है। कैबिनेट के इस फैसले से दिल्ली में डीजल की कीमत 82 रुपये से घटकर 73.64 रुपये हो जाएगी।
Delhi: केजरीवाल ने घटाया डीजल पर वैट, जाने डीजल की नई कीमतें
सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था (economy) को उबारने में अभी कई चुनौतियां सामने हैं, आप लोगों के सहयोग से इन चुनौतियों से पार पा लेंगे। उन्होंने कहा कि इससे दिल्ली में डीजल के दाम में 8.36 रुपये प्रति लीटर कम होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के व्यापारी और उद्योगपति डीजल पर वैट में कटौती की मांग कर रहे थे।

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के ‘रोजगार बाजार’ जॉब पोर्टल (job portal) पर बहुत अच्छा रिस्पॉन्स आया है। अभी तक लगभग 7,775 कंपनियों ने इसमें रजिस्टर किया है और 2,04,785 नौकरियां इसमें आई हैं। वहीं, लगभग 3 लाख 62 हजार लोगों ने नौकरी के लिए रजिस्टर किया है। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि मैं आने वाले दिनों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिये व्यापारियों से मिलूंगा और अगर उनकी और भी कोई समस्या होगी तो उसको ठीक करने की कोशिश करेंगे।
                    http://www.narayan98.co.in/
Delhi: केजरीवाल ने घटाया डीजल पर वैट, जाने डीजल की नई कीमतें                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8