देहरादून -यूथ फाउंडेशन को मिला जल प्रहरी सम्मान, इस क्षेत्र में दिया खास योगदान

Dehradun news-जल संसाधन, नदी विकास और गंगा कायाकल्प मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने सरकारी टेल द्वारा आयोजित जल प्रहरी सम्मान समारोह 2019 में देश भर के 40 से अधिक लोगों को जल संरक्षण के लिए किये गए असाधारण प्रयासों के लिए सम्मानित किया। यह आयोजन नई दिल्ली के कंस्टीटूशन क्लब में किया गया। कार्यक्रम मे
 | 
देहरादून -यूथ फाउंडेशन को मिला जल प्रहरी सम्मान, इस क्षेत्र में दिया खास योगदान

Dehradun news-जल संसाधन, नदी विकास और गंगा कायाकल्प मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने सरकारी टेल द्वारा आयोजित जल प्रहरी सम्मान समारोह 2019 में देश भर के 40 से अधिक लोगों को जल संरक्षण के लिए किये गए असाधारण प्रयासों के लिए सम्मानित किया। यह आयोजन नई दिल्ली के कंस्टीटूशन क्लब में किया गया। कार्यक्रम मे केंद्रीय मंत्री के अलावा जलशक्ति मंत्रालय के सचिव यू पी सिंह, भाजपा के दिल्ली अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी, सुनील देवधर (भाजपा के राष्ट्रीय सचिव), राम लाल भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव मौजूद थे।

देहरादून -यूथ फाउंडेशन को मिला जल प्रहरी सम्मान, इस क्षेत्र में दिया खास योगदान

उत्तराखंड राज्य से यह पुरस्कार कर्नल अजय कोठियाल द्वारा संस्थापित यूथ फाउंडेशन को दिया गया। कर्नल अजय कोठियाल की टीम ने केदारनाथ धाम में मन्दाकिनी नदी व गंगोत्री धाम में स्वामी सुन्दरानन्द के साथ मिलकर गंगा नदी के जल संग्रक्षण में अहम् भूमिका निभाई है। यूथ फाउंडेशन के ट्रस्टी, कप्तान तेजपाल सिंह नेगी को भाजपा नेता मनोज तिवारी द्वारा यह सम्मान प्राप्त हुआ।

जल प्रहरियों की प्रशंसा करते हुए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गंजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि पूरी दुनियां में जल संरक्षण एक महत्त्वपूर्ण मुद्दा बन गया है जिसके लिए हम सबको साथ मिलके काम करना होगा। जल हम सभी की जरूरत है और इसका संरक्षण भी हम सबकी जिम्मेदारी है। सरकारी टेल के इस समारोह से सभी जल प्रहरियों को मैं शुभकामनाएं देना चाहता हूं और इससे और लोगों को भी प्रेरणा मिले ऐसी कामना करता हूं।