iimt haldwani

देहरादून-जल संस्थान के रिटायर्ड कर्मचारी को ठगों ने ऐसे लगाया लाखों का चूना, बैंक पहुंचकर पैरों तले खिसकी जमीन

29

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क-आजकल जालसाजों ने बैंक खातों से पैसे उड़ाने के नये-नये तरीके अपनाये है। कभी फ्रॉड कॉल के जरिये तो कभी एटीएम नंबर पूछ कर कई लोगों के बैंक अकाउंट से पैसे निकाले जा चुके है। देशभर में हर दिन 10 से ऊपर लोगों को साइबर ठग अपना शिकार बना रहे है। लेकिन राजधानी देहरादून में एक बैंक खाते से रूपये निकलने का
एक अलग ही मामला सामने आया। यहां उत्तराखंड जल संस्थान से सेवानिवृत्त हो चुके एक कर्मचारी के खाते से जालसालों ने तीन लाख 48 हजार रुपये उड़ा दिए। बैंक जाने के बाद उसे अपने खाते में से रुपये निकलने की भनक लगी।

amarpali haldwani

खाते से उड़ाये 3.48 लाख रुपये

देहरादून के विजय कॉलाने में रहने वाले मदन सिंह नेगी ने डालनवाला पुलिस को बताया कि वह उत्तराखंड जल संस्थान से सेवानिवृत्त हैं। उनका दिलाराम चौक के पास से गढ़वाल जल संस्थान कंपाउंउ स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में सेलरी अकाउंट हैं। उनकी पेंशन इसी खाते में आती है। बीते तीन अप्रैल को उन्होंने चेक के माध्यम से खाते से दो बार में एक-एक लाख रुपये निकाले थे। इसके बाद जब दोबारा बैंक गये तो पता चला कि उनके खाते से किसी ने अब तक 3.48 लाख रुपये उड़ा दिए हैं। जबकि उन्होंने एटीएम कार्ड से या फिर कोई फ्रॉड कॉल के जरिये अपनी जानकारी किसी से साझा नहीं की। एटीएम कार्ड भी उनके पास ही है। पुलि ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी चेक कर रही है।