देहरादून- उत्तराखंड में आने वाले पर्यटकों के लिए खुशखबरी, अनलॉक-2 में अब ऐसे मिलेगी राज्य में एंट्री

देहरादून-अनलॉक-2 में उत्तराखंड सरकार ने कई छूट दी है। सबसे अच्छी खबर पर्यटकों के लिए है। इसके अलावा कारोबारियों को भी रियायत दी है। साथ ही शादी समारोह आदि में शामिल होने आने वाले अतिथियों को भी क्वांरटीन नहीं होना होगा। मुख्य सचिव उत्पल कुमार की ओर से गुरुवार को अनलॉक-2 के तहत दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए। इन दिशा-निर्देशों में सोशल डिस्टेंस सहित अन्य नियमों का पालन करने की शर्त कायम है।

uttarakhand-tourist
अनलॉक-2 के अंतर्गत राज्य में आने वाले पर्यटकों के लिए भी अच्छी खबर है। पर्यटकों को 72 घंटे पहले तक कराया गया कोविड टेस्ट और परिणाम निगेटिव रहने पर संस्थागत क्वारंटीन होने की जरूरत नहीं होगी। पर्यटकों को स्मार्ट सिटी के वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। होटल और होम स्टे संचालकों को पर्यटकों से अंडरटेकिंग लेना होगा कि वे सार्वजनिक स्थानों पर नहीं जाएंगे। उत्तराखंड आने पर पर्यटकों को कम से कम 7 दिन की बुकिंग करानी होगी। अगर आइसीएमआर की ओर से घोषित कोविड परीक्षण केंद्रों से कराया गया टेस्ट निगेटिव है तो सात दिन का नियम लागू नहीं होगा। राज्य के भीतर एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए किसी को भी पास की जरूरत नहीं होगी।

Slider

देहरादून स्मार्ट सिटी वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। हालांकि परमिट आदि की जरूरत नहीं होगी लेकिन सीमा चेक पोस्ट पर रजिस्ट्रेेशन देखा जाएगा। अब हाई कोविड लोड से इतर अन्य शहरों से आने वालों को 14 दिन होम क्वारंटीन किया जायेगा। इसके अलावा हाई कोविड लोड शहरों से आने वालों लोगों को 7 दिन के लिए होम और 7 दिन के लिए संस्थागत क्वारंटीन होना होगा।अगर कोविड हाई लोड शहरों से फ्लाइट बदल कर आते है तो 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन होना होगा।

 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें