देहरादून-उत्तराखंड में अब तक सबसे बड़ी कार्यवाही, एक साथ पांच अधिकारी निलंबित

देहरादून-पहली बार प्रदेश में बड़ी कार्यवाही हुई है। रामनगर डिपो की पूरी बस बेटिकट मिलने के बाद रोडवेज के प्रबंध निदेशक रणवीर सिंह चौहान ने दो यातायात अधीक्षक समेत पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया। रामनगर डिपो के सहायक महाप्रबंधक एवं वरिष्ठ केंद्र प्रभारी को चार्जशीट किया गया है। इतनी बड़ी कार्रवाई से रोडवेज अधिकारियों
 | 
देहरादून-उत्तराखंड में अब तक सबसे बड़ी कार्यवाही, एक साथ पांच अधिकारी निलंबित

देहरादून-पहली बार प्रदेश में बड़ी कार्यवाही हुई है। रामनगर डिपो की पूरी बस बेटिकट मिलने के बाद रोडवेज के प्रबंध निदेशक रणवीर सिंह चौहान ने दो यातायात अधीक्षक समेत पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया। रामनगर डिपो के सहायक महाप्रबंधक एवं वरिष्ठ केंद्र प्रभारी को चार्जशीट किया गया है। इतनी बड़ी कार्रवाई से रोडवेज अधिकारियों में खलबली मच गई है। प्रबंध निदेशक की ओर से चेतावनी दी गई है कि भ्रष्टाचार पर कोई शिथिलता नहीं बरती जाएगी।

बता दें कि दिल्ली-रामनगर मार्ग पर मंगलवार तडक़े रोडवेज के रामनगर डिपो की साधारण बस यूके07-पीए-4265 में चेकिंग टीम को सभी 35 यात्री बेटिकट मिले थे। लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि बस बेटिकट चल रही। जिस पर नैनीताल मंडल प्रबंधक ने सोमवार रात गोपनीय ढंग से अपनी प्रवर्तन टीम भेजकर बस की जांच कराई थी। टीम द्वारा मंगलवार तडक़े दिल्ली से आते समय बस को गढ़ क्षेत्र में रुकने का इशारा किया मगर चालक ने बस दौड़ा दी।

इसके बाद टीम ने पीछा किया और बस को जोया टोल प्लाजा पर पकड़ लिया। बस में 35 बेटिकट यात्रियों में से 10 रामनगर, 20 काशीपुर व पांच रुद्रपुर जा रहे थे। परिचालक ने सभी से पूरा किराया लेकर फर्जी टिकट दिए हुए थे। रोडवेज के प्रबंध निदेशक रणवीर सिंह चौहान ने बस चालक अरविंद कुमार समेत परिचालक गौरव रघुवंशी को मंगलवार को ही बर्खास्त कर दिया था। दोनों विशेष श्रेणी के थे। मामले में रामनगर एजीएम व प्रवर्तन टीमों पर भी सवाल उठने पर उनके खिलाफ भी जांच बैठाई गई थी।

गुरुवार को प्रबंध निदेशक चौहान ने बसों की चेकिंग में लापरवाही पर नैनीताल मंडल के यातायात अधीक्षक अनिल सैनी व नरेंद्र सिंह बिष्ट को निलंबित कर दिया। रामनगर डिपो के यातायात निरीक्षक आनंद कुमार व सहायक यातायात निरीक्षक नरेंद्र राम और तरसेम सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है। रामनगर डिपो के सहायक महाप्रबंधक और वरिष्ठ केंद्र प्रभारी को चार्जशीट किया गया है।