देहरादून-उत्तराखंड में कोरोना ने तोड़ा एक दिन में रिकॉर्ड, आंकड़ा पहुंचा 173

देहरादून- आज कोरोना ने सभी दिनों के रिकॉर्ड तोड़ दिये। अभी तक कुल 20 मामले सामने आये है। इससे पहले एक दिन में 11 और 14 कोरोना मरीज मिले थे लेकिन आज दोपहर तक 20 मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की ङ्क्षचता बढ़ गई। आज तीन अल्मोड़ा, सात चंपावत, दो देहरादून, एक हरिद्वार, दो नैनीताल,
 | 
देहरादून-उत्तराखंड में कोरोना ने तोड़ा एक दिन में रिकॉर्ड, आंकड़ा पहुंचा 173

देहरादून- आज कोरोना ने सभी दिनों के रिकॉर्ड तोड़ दिये। अभी तक कुल 20 मामले सामने आये है। इससे पहले एक दिन में 11 और 14 कोरोना मरीज मिले थे लेकिन आज दोपहर तक 20 मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की ङ्क्षचता बढ़ गई। आज तीन अल्मोड़ा, सात चंपावत, दो देहरादून, एक हरिद्वार, दो नैनीताल, दो पिथौरागढ़ और तीन उत्तरकाशी के हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 173 पहुंच गया।

देहरादून-उत्तराखंड में कोरोना ने तोड़ा एक दिन में रिकॉर्ड, आंकड़ा पहुंचा 173
अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि प्रदेश में 20 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। आज एम्स ऋषिकेश में हुई एक कोरोना मरीज की मौत के बारे में स्वास्थ्य विभाग ने साफ कर दिया है कि उसकी मौत कोरोना से नहीं हुई है। मरीज की मौत  एसोफैगस  कैंसर  से हुई है। आज चंपावत में ही कोरोना ने अपना अपने पैर पसार दिये। जबकि शुक्रवार को राज्य में सात संक्रमित सामने आए थे। जिनमें तीन देहरादून और दो-दो हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर जिले में मिले थे।

कोरोना मरीजों में ज्यादातर प्रवासी है। चम्पावत में मिले सातों मरीज प्रवासी है। एसीएमओ डॉ. एचएस हयांकी ने बताया कि मुंबई से लौटे चारों युवक चंपावत व लोहाघाट के रहने वाले हैं। ये लोग रोडवेज की दो बसों से 21 मई को आए थे, उन बसों में 74 लोग सवार थे। जिसमें 10 चंपावत, 47 पिथौरागढ, एक सितारगंज, 10 रूद्रपुर और छह बसों के चालक-परिचालक शामिल थे। जिनकी सूचना संबंधित क्षेत्र के प्रशासन को दे दी गई है।