देहरादून-अनलॉक-4 में बार खोलने की तैयारी में सरकार, आबकारी अधिकारियों को दिये ये निर्देश

देहरादून-लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे कारोबार पटरी पर आ रहा है। अब सरकार बारो को खोलने की तैयारी कर रही है। प्रदेश में होटल और रेस्टोरेंट में बंद बार को अनलॉक-4 के तहत खोलने की तैयारी है। सभी जिला आबकारी अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। जिलाधिकारी के निर्देश प्राप्त होने के बाद ही बार
 | 
देहरादून-अनलॉक-4 में बार खोलने की तैयारी में सरकार, आबकारी अधिकारियों को दिये ये निर्देश

देहरादून-लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे कारोबार पटरी पर आ रहा है। अब सरकार बारो को खोलने की तैयारी कर रही है। प्रदेश में होटल और रेस्टोरेंट में बंद बार को अनलॉक-4 के तहत खोलने की तैयारी है। सभी जिला आबकारी अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। जिलाधिकारी के निर्देश प्राप्त होने के बाद ही बार संचालित हो पाएंगे। इसके अलावा आबकारी आयुक्त ने जिला आबकारी अधिकारियों से संबंधित जिलाधिकारियों से मार्गदर्शन प्राप्त करने को कहा है।

बार खोलने और उन्हें संचालित करते समय अनलॉक-4 की गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करने को कहा गया है। सभी बार और क्लब बार कंटेनमेंट जोन से बाहर संचालित होंगे। बार काउंटर पर ग्राहकों को मदिरा नहीं परोसी जाएगी।न ही वहां स्टूल आदि की व्यवस्था होगी। लाइसेंसी बार के परिसर के अंदर एवं बाहर साफ.-सफाई, हैंड सैनिटाइजर का पर्याप्त बंदोबस्त करेगा। इसके अलावा बार में कार्यरत सभी कर्मचारियों को फेस मास्क एवं हैंड ग्लब्स पहनना भी आवश्यक  होगा।