PMS Group Venture haldwani

देहरादून-होमगाड्रर्स के वर्दी धुलाई और पौष्टिक आहार भत्ता बढ़ा, सीएम ने कही ये बड़ी बात

92

Dehradun News- आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने होमगाड्र्स एवं नागरिक सुरक्षा दिवस के अवसर पर आयोजित रैतिक परेड का निरीक्षण कर सलामी ली। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने होमगाड्र्स एवं नागरिक सुरक्षा विभाग को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होमगाड्र्स कड़ी मेहनत एवं लगन के साथ राज्य की कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इसके साथ ही, होमगाड्र्स द्वारा आपदा, वनाग्नि, धार्मिक एवं सामाजिक आयोजनों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जाती है।

Shree Guru Ratn Kendra haldwani

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें बहुत प्रसन्नता हो रही है कि पिछले वर्ष की गयी 1000 से अधिक होमगाड्र्स की भर्ती की घोषणा के अनुपालन में 761 होमगाड्र्स की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर ली गयी है एवं बाकी की प्रक्रिया गतिमान है, जिसे शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कठिन परिस्थितियों में अपनी जान की बाजी लगा कर अपने कर्तव्यों के पालन में होमगाड्र्स पीछे नहीं हटते। मुख्यमंत्री ने कानून एवं शांति व्यवस्था बनाने के लिए अपने प्राणों का उत्सर्ग करने वाले होमगाड्र्स जवानों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

मुख्यमंत्री ने होमगाड्र्स में वैतनिक कार्मिकों के वर्दी धुलाई भत्ता में 50 रुपए एवं पौष्टिक आहार भत्ता में 150 रुपए प्रतिमाह की बढ़ोत्तरी करने की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री ने होमगाड्र्स द्वारा उत्कृष्ट सेवा के लिए प्रशंसा प्रमाण पत्र एवं आश्रितों को सहायता राशि का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने होमगाड्र्स स्मारिका का भी विमोचन किया।