देहरादून-बेरोजगार बीएड टीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षित गिरफ्तार, कई युवा भेजे जेल

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क- एक बार फिर बेरोजगारों में आक्रोश फूट पड़ा। आज प्राथमिक शिक्षक भर्ती सेवानियमावली में बीएड वर्षवार ज्येष्ठता को शामिल कर संशोधित नियमावली का शासनादेश जारी करने, प्राथमिक स्कूलों में सभी रिक्त पदों पर बीएड ज्येष्ठता और श्रेष्ठता के आधार पर वर्षवार विज्ञप्ति जारी करने और सहायक अध्यापक के लिए अंकों की बाध्यता
 | 
देहरादून-बेरोजगार बीएड टीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षित गिरफ्तार, कई युवा भेजे जेल

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क- एक बार फिर बेरोजगारों में आक्रोश फूट पड़ा। आज प्राथमिक शिक्षक भर्ती सेवानियमावली में बीएड वर्षवार ज्येष्ठता को शामिल कर संशोधित नियमावली का शासनादेश जारी करने, प्राथमिक स्कूलों में सभी रिक्त पदों पर बीएड ज्येष्ठता और श्रेष्ठता के आधार पर वर्षवार विज्ञप्ति जारी करने और सहायक अध्यापक के लिए अंकों की बाध्यता ओर चयन प्रक्रिया में विषयों की अनिवार्यता को समाप्त किया जाए किये जाने की मांग को लेकर सीएम आवास कूच कर रहे विभिन्न जिलों से पहुंचे बीएड टीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षितों को पुलिस ने कनक चौक से गिरफ्तार कर सुद्धोवाला जेल भेज दिया। बीएड टीईटी प्रशिक्षित महासंघ के बैनर तले प्रदेशभर के प्रशिक्षितों ने धरनास्थल से सीएम आवास कूच किया।

देहरादून-बेरोजगार बीएड टीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षित गिरफ्तार, कई युवा भेजे जेल

युवाओं में आक्रोश

इस दौरान पुलिस ने प्रशिक्षितों को रस्से के जरिए कनक चौक पर रोकाए इस बीच आगे बढ़ रहे प्रशिक्षितों की पुलिस से धक्कामुक्की हुई। पुलिस ने प्रशिक्षितों को गिरफ्तार कर गाडिय़ों के जरिए सुद्धोवाला जेल भेजा। महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष राजीव राणा और पूर्व अध्यक्ष मनमीत रावत ने कहा कि गत माह में शासन ने कैबिनेट में नई नियमावली निकाली, जिससे प्रशिक्षितों में आक्रोश है। प्रशिक्षितों की उम्र सीमा पूरी होने जा रही है, लेकिन सरकार वर्षवार विज्ञप्ति निकालने के बजाए कोरे आश्वासन दे रही है। इस दौरान प्रेम प्रकाश, हरीश प्रधान, दुर्गेश कुमार, सुरेन्द्रलाल, मनोजलाल, दर्शनलाल, मंगेश, अनूप, कमलकिशोर, पवन नेगी,ओम प्रकाश, राजकिशोर शाह, विप्लव आचार्य, संजय मंडल, देव सरकार, उत्तम सिंह, मोहन चन्द्र, रेखा फर्सवाण, रेखा, प्रीति, अम्बिका आदि मौजूद थे।