देहरादून-त्रिवेन्द्र सरकार ने शुरू की उत्तराखंडी परिधाण म्यर पहचाण प्रतियोगिता, विजेताओं को मिलेंगी इतनी धनराशि, ऐसे करें आवेदन

देहरादून-महिला सशक्तिकारण एवं बाल विकास विभाग द्वारा उत्तराखंडी परिधाण म्यर पहचाण नाम से एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता के लिए विभाग द्वारा आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये है। यह प्रतियोगिता आगामी 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर राज्य आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता में प्रत्यके जिले से
 | 
देहरादून-त्रिवेन्द्र सरकार ने शुरू की उत्तराखंडी परिधाण म्यर पहचाण प्रतियोगिता, विजेताओं को मिलेंगी इतनी धनराशि, ऐसे करें आवेदन

देहरादून-महिला सशक्तिकारण एवं बाल विकास विभाग द्वारा उत्तराखंडी परिधाण म्यर पहचाण नाम से एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता के लिए विभाग द्वारा आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये है। यह प्रतियोगिता आगामी 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर राज्य आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता में प्रत्यके जिले से प्रथम, द्वितीय और तृतीय आने वाले प्रतिभागियों को उचित धनराशि इनाम में दी जायेेगा। गढ़वाल और कुमाऊं मंडल से कुल 18 प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जायेगा। इस प्रतियोगिता को तीन भागों में बांटा गया है। पहली श्रेणी में नौनी/चेली उत्तराखंडी, दूसरी श्रेणी में सैणी उत्तराखंडी और तीसरी श्रेणी में आमा उत्तराखंडी है। अगर आप भी इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते है तो प्रतियोगिता के नियम व शर्र्ते पढक़र नीचे दी गई पते पर भेज सकते है।

प्रतियोगिता की श्रेणी-

प्रथम श्रेणी-नौनी/चेली उत्तराखंडी-इस वर्ग में 18 से 30 वर्ष की अविवाहित युवतियां प्रतिभाग कर सकेंगी।
द्वितीय श्रेणी- सैणी उत्तराखंडी- इस वर्ग में 50 वर्ष तक की विवाहित महिलाये प्रतिभाग कर सकेंगी।
तृतीय श्रेणी- आमा उत्तराखंडी-इस वर्ग में 50 से ऊपर आयुवर्ग की महिलायें प्रतिभाग कर सकेंगी।

तीनों श्रेणी में गढ़वाल एवं कुमाऊं क्षेत्र के विजेता प्रथम रनर अप, द्वितीय रनर अप के कुल 18 प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जायेगा।
दो मंडलों की प्रत्येक श्रेणी में प्रथम विजेता को 31000 रूपये, द्वितीय को 21000 एवं तृतीय 1100 रुपये धनराशि के साथ क्राउन प्रदान किये जायेंगे। तथा शेष प्रतिभागी को 2000 रूपये प्रोत्साहन राशि दी जायेंगी।
विजेताओं का निर्णय कला, संस्कृति एवं पारम्परिक परिधान के क्षेत्र में प्रतिष्ठित/अनुभवी स्वतंत्र निर्णायक मंडल द्वारा किया जायेगा।
प्रतिभागी आवेदन प्रपत्र अपने जिले के जिला कार्यक्रम कार्यालय अथवा विभागीय वेबसाइट www.wecd.uk.gov.in से डाउनलोड कर सकते है।
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 24 फरवरी 2021 सायं 4 बजे तक जिला कार्यक्रम कार्यालय में प्रथम ई-मेल के माध्यम से जमा की जा सकती है।
समस्त जिलों की ई-मेल आईडी विभागीय वेबसाइट www.wecd.uk.gov.in पर उपलब्ध है। आवदेन प्रपत्र सम्पूर्ण विवरण के साथ एवं पठनीय हो, किसी प्रकार का अपूर्ण प्रपत्र मान्य नहीं होगा।
चुने गये प्रतिभागियों को कार्यक्रम की पूर्ण जानकारी संबंधित जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा दी जायेगी।
प्रत्येक जिले से तीनों श्रेणियों में 2-2 प्रतिभागियों का चयन लाटरी से किया जायेगा। प्रतिभागी स्वयं के खर्चेपर प्रतिभाग करेंगी, इसके लिए कोई धनराशि देय नहीं होगीं।
चयनित प्रतिभागियों को दिनांक 06 मार्च 2021 को सांय तक देहरादून में उपस्थित होना अनिवार्य है। चयनित अभ्यर्थियों का दिनांक 07 मार्च 2021 को अपरान्ह 12 बजे से सर्वे चौक, देहरादून स्थित आईआरडीटी ऑडिटोरियम में अभ्यास कराया जायेगा। अधिक जानकारी के लिए अपने जिले के जिला कार्यक्रम कार्यालय में संपर्क कर सकते है।