देहरादून- व्यापार मंडलों द्वारा दिए इन सुझावों पर विचार कर रही त्रिवेन्द्र सरकार, ले सकती है अहम फैसला

उत्तराखंड में कोरोना को 15 जुलाई को 4 महीने पूरे हो गए हैं। 4 महीने में राज्य में कोरोना का आंकड़ा एक मरीज़ से 3700 मरीज़ तक पहुंच गया। अब कब यह संख्या 4-5 हज़ार के पार हो जाए पता नहीं है। अब तक उत्तराखंड राहत की सांस ले रहा था लेकिन बीते 3-4 दिनों
 | 
देहरादून- व्यापार मंडलों द्वारा दिए इन सुझावों पर  विचार कर रही त्रिवेन्द्र सरकार, ले सकती है अहम फैसला

उत्तराखंड में कोरोना को 15 जुलाई को 4 महीने पूरे हो गए हैं। 4 महीने में राज्य में कोरोना का आंकड़ा एक मरीज़ से 3700 मरीज़ तक पहुंच गया। अब कब यह संख्या 4-5 हज़ार के पार हो जाए पता नहीं है। अब तक उत्तराखंड राहत की सांस ले रहा था लेकिन बीते 3-4 दिनों में मरीजों की संख्या में आई तेज़ी ने चिंता फिर बढ़ा दी है। हालांकि इनसब के बीच राहत की बात यह है कि सरकार का फिर से लॉकडाउन करने का कोई इरादा नहीं है।

देहरादून- व्यापार मंडलों द्वारा दिए इन सुझावों पर  विचार कर रही त्रिवेन्द्र सरकार, ले सकती है अहम फैसला

भीड़ कम करने के उपाय खोच रही सरकार

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि सरकार फिर से लॉकडाउन करने की कोई तैयारी नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि हालांकि बाज़ारों को हफ्ते में दो दिन बंद करने को लेकर व्यापार मंडलों के सुझाव आ रहे हैं। व्यापार मंडल चाहते हैं कि हर हफ्ते शनिवार और रविवार को लॉकडाउन किया जाए। लेकिन सरकार को इस सुझाव से कुछ आशंकाएं हैं। मुख्यमंत्री का कहना है कि वह इस बात पर भी विचार कर रहे हैं कि दो दिन कम्प्लीट लॉकडाउन से बाकी दिनों में भीड़ तो नहीं बढ़ेगी। इसलिए सरकार कोरोना महामारी के बीच भीड़ को कम करने के उपायों पर विचार कर रही है।