देहरादून- क्रिसमस में पर्यटकों के स्वागत पर पर्यटन मंत्री ने कही ये बात, उत्तराखंड होटल एसोसिएशन की है ये तैयारी

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि क्रिसमस पर्व पर उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों का स्वागत है। उन्होंने पर्यटकों से आह्वान किया कि वे सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देशों का पालन कर छुट्टियों का आनंद लें। पर्यटन मंत्री ने कहा कि क्रिसमस पर्व मनाने के लिए पर्यटक उत्तराखंड जरूर आएं, लेकिन उन्हें कोविड की गाइडलाइन
 | 
देहरादून- क्रिसमस में पर्यटकों के स्वागत पर पर्यटन मंत्री ने कही ये बात, उत्तराखंड होटल एसोसिएशन की है ये तैयारी

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि क्रिसमस पर्व पर उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों का स्वागत है। उन्होंने पर्यटकों से आह्वान किया कि वे सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देशों का पालन कर छुट्टियों का आनंद लें। पर्यटन मंत्री ने कहा कि क्रिसमस पर्व मनाने के लिए पर्यटक उत्तराखंड जरूर आएं, लेकिन उन्हें कोविड की गाइडलाइन का पालन करना होगा। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी उत्तराखंड के होटल और पर्यटन स्थल पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार हैं।

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि उत्तराखंड के अनेक जगहों पर बर्फ गिरती है जो क्रिसमस को खास बना देती है। क्रिसमस मनाने के लिए दूसरे राज्यों से पर्यटक उत्तराखंड आने की योजना बना रहे हैं। उम्मीद है कि कोविड के दिशानिर्देशों का पालन कर इस बार भी छुट्टियों का आनंद लेंगे।

इन राज्यों से मिल रही अच्छी बुकिंग

उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष की माने तो दिल्ली, चंडीगढ़ व अन्य राज्यों से अच्छी बुकिंग मिल रही है। पिछले साल की तरह इस बार भी विभिन्न होटल क्रिसमस त्योहार को मनाने के लिए थीम पार्टी और केक समारोह का आयोजन कर रहे हैं। वही नैनीताल होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि कोविड गाइड लाइन का पालन करने के लिए विभागीय अधिकारी भी नियमित रूप से होटल और रेस्टोरेंट की जांच कर रहे हैं।