देहरादून- प्रदेश की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए सीएम ने तैयार किया ये प्लान, इनसे करेंगे सीधा संवाद

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने लॉकडाउन के दौरान कई महत्तवपूर्ण फैसले लिए है। देहरादून में शनिवार कोई बैठक में यह फैसले उन पर्वतीय 9 जिलो के लिए गए जहां कोरोनावायरस का कोई मरीज नहीं है। लोगों को राहत देने के लिए सीएम द्वारा कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में एक मंडली उप
 | 
देहरादून- प्रदेश की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए सीएम ने तैयार किया ये प्लान, इनसे करेंगे सीधा संवाद

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने लॉकडाउन के दौरान कई महत्तवपूर्ण फैसले लिए है। देहरादून में शनिवार कोई बैठक में यह फैसले उन पर्वतीय 9 जिलो के लिए गए जहां कोरोनावायरस का कोई मरीज नहीं है। लोगों को राहत देने के लिए सीएम द्वारा कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में एक मंडली उप समिति का गठन भी किया है। सीएम ने कहा कि प्रदेश में ऐसे 9 पहाड़ी जनपद है, जिनमें कोई भी कोविड-19 का मरीज नहीं है। वहां अस्पताल अब पूर्व की भांति खुल सकेंगे। यहां आम जनता का इलाज जैसे पहले होता था वैसे होगा। ऐसे अस्पतालों की सभी सेवाओं को कलसे प्रारंभ कर दिया जाएगा।

इन चार अस्पताल में होगा कोरोना का इलाज

प्रदेश में अब केवल चार अस्पतालों में ही कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का इलाज होगा। कोविड-19 अस्पताल की सूची में मेला अस्पताल हरिद्वार, दून हॉस्पिटल देहरादून, निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज रुद्रपुर और सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी को शामिल किया गया है। इनके अलावा बाकी अन्य अस्पताल पूर्व की भांति अपना कार्य करेंगे।

अर्थव्यवस्था को हुए नुक्सान के लिए बनी योजना

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में एक मंत्रिमंडलीय उपसमिति का गठन किया जाएगा जो ये देखेगी कि कोविड-19 के वजह से जो अर्थव्यवस्था को नुकसान हुआ है उसकी हम कैसे भरपाई कर सकते हैं, कैसे हम लोकल रोजगार पैदा कर सकते हैं, अपने नौजवानों को काम दे सकते हैं और जो गरीबों की आर्थिकी को कैसे मजबूत कर सकते हैं। मंत्रिमंडलीय उप समिति में राज्यमंत्री डॉ धन सिंह रावत व श्रीमती रेखा आर्या सदस्य के रूप में रहेंगे।

मुख्यमंत्री करेंगे सीधा संवाद

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि औद्योगिक, पर्यटन, कृषि, हॉर्टिकल्चर, डेयरी व एमएसएमई क्षेत्रों के लोगों से वे सीधा संवाद करेंगे। उनके साथ बातचीत की जाएगी व उनका सुझाव लिया जाएगा कि कोविड-19 के बाद हमारी अर्थव्यवस्था को कैसे सुदृढ़ किया जाए। इसके अलावा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि हमारे प्रदेश के जो भी प्रवासी लोग हैं, विभिन्न क्षेत्रों में जिनका अपना स्थान है, उनसे हम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करेंगे। यानी हम कह सकते हैं कि रेबार 3 के तहत हम उन लोगों से परामर्श करेंगे ।