PMS Group Venture haldwani

देहरादून-विधानसभा में शहीदों को दी श्रद्धाजंलि, सभी विधायक शहीदों के परिवार को देंगे एक माह का वेतन

232
Slider

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज उत्तराखण्ड विधान सभा में पुलवामा में गुरूवार को हुई आतंकवादी घटना में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। सभी विधायकों ने शहीदों के परिवार को एक माह का वेतन देने की घोषणा की, शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद सदन सोमवार पूर्वाह्न 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। सदन में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि देश में जब भी कोई संकट आता है ऐसे समय में हम सब एक रहते हैं। हम सबकी भावना भी एक ही रहती है। शहीदों के सम्मान में राज्य सरकार द्वारा सैन्य व अद्र्धसैनिक बलों के आश्रितों को उनकी योग्यता के अनुसार सेवा योजित करने का निर्णय लिया गया है। शहीदों के सम्मान में एक वृहद शौर्य स्मारक के निर्माण का भी निर्णय लिया जा चुका है। इससे हमारे युवाओं में देश प्रेम की भावना का भी संचार होगा।

Slider

यह भी पढ़ें-खटीमा- पैतृक गांव पहुंचा शहीद वीरेन्द्र का पार्थिव शरीर, सुबह बात हुई शाम को शहादत की मिली खबर

Shree Guru Ratn Kendra haldwani

सोमवार तक के लिए स्थगित हुआ सदन

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने शहीद परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि हमें अपने वीर जवानों पर गर्व है। हमारी सेना सशक्त व मजबूत है। हमारी सेना हमारा गौरव है। देश पर आने वाले किसी भी संकट का मुकाबला करने के लिए हमारे सैन्य बल समर्थ है। उन्होंने कहा कि हमारे युवाओं में जोश साहस तथा देश-प्रेम का जज्बा है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार विधान सभा में मीडिया से अनौपचारिक वार्ता के दौरान कहा कि शहीदों के परिवारों के दु:ख में सम्मिलित होते हुएए आज जो बजट सदन के पटल पर रखा जाना था, शहीदों के सम्मान में उसे सोमवार तक के लिए स्थगित किया गया है।

आश्रितों को योग्यतानुसार मिलेगी सरकारी सेवा

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सैनिकए अद्र्धसैनिक सभी के साथ खड़ी है। सरकार द्वारा पूर्व में ही निर्णय लिया जा चुका है कि शहीदों के आश्रितों को उनकी योग्यता के अनुसार सरकारी सेवा में रखा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सदन ने यह भी निर्णय लिया है कि सभी विधायकों द्वारा उनके एक माह का वेतन शहीदों के परिवारों के लिए दिया जाए। देहरादून के एक शिक्षण संस्थान के छात्र द्वारा गुरूवार को हुई आतंकी घटना की सोशल मीडिया पर देश विरोधी टिप्पणी के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सम्बन्ध में सुरक्षा एजेंसियां जांच करेगी तथा उसके बाद आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।