देहरादून- इस मेडिकल काॅलेज को मिली एमबीबीएस कोर्स कराने की अनुमति, त्रिवेन्द्र सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

उत्तराखंड में चिकित्सा शिक्षा पद्दी को देखते हुए त्रिवेन्द्र सरकार ने एक अहम निर्णय लिया है, त्रिवेन्द्र सरकार के इस फैसले के कारण आज चिकित्सा शिक्षा विभाग से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल खबर यह है, कि सरकार ने मेडिकल एजुकेशन को लेकर बड़ा सराहनीय एंव महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। सरकार ने
 | 
देहरादून- इस मेडिकल काॅलेज को मिली एमबीबीएस कोर्स कराने की अनुमति, त्रिवेन्द्र सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

उत्तराखंड में चिकित्सा शिक्षा पद्दी को देखते हुए त्रिवेन्द्र सरकार ने एक अहम निर्णय लिया है, त्रिवेन्द्र सरकार के इस फैसले के कारण आज चिकित्सा शिक्षा विभाग से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल खबर यह है, कि सरकार ने मेडिकल एजुकेशन को लेकर बड़ा सराहनीय एंव महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। सरकार ने उत्तराखंड के श्रीनगर में स्थित मेडिकल काॅलेज को 7 सब्जेक्ट में 2 वर्षीय पोस्ट एमबीबीएस डिप्लोमा कोर्स की अनुमति दे दी है।

जिसके तहत अब वर्ष 2020-21 से पोस्ट एमबीबीएस के डिप्लोमा कोर्स, मेडिकल काॅलेज द्वारा शुरू कर दिया जायेगा। मामले में स्वास्थ सचिव अमित नेगी ने कहा कि उन्होने श्रीनगर मेडिकल काॅलेज को 7 सब्जेक्ट में 2 वर्षीय पोस्ट एमबीबीएस डिप्लोमा कोर्स की अनुमति के लिये आदेस जारी कर दिये है। जिसमें इस विषय पर काॅलेज को अनुमति दे दी गई है, उन्होने बताया कि त्रिवेन्द्र सरकार के इस फैसले के कारण अब सभी छात्रों को मेडिकल एजुकेशन में कई विकल्प मिलेंगे जिनके कारण स्वास्थ्य सेवाएं भी पहले से ज्यादा बेहतर हो पाएंगे।