देहरादून-इन विश्वविद्यालयों में होगी बंपर भर्ती, लंबे समय बाद खिले बेरोजगार युवाओं के चेहरे

200

देहरादून-लंबे समय से रोजगार का इंतजार कर रहे उत्तराखंड के युवाओं के चेहरे पर मुस्कान लौट आयी। सरकार ने 10 जुलाई तक रिक्त पदों की विज्ञप्ति जारी करने के निर्देश दिए हैं। विश्वविद्यालयों में करीब 1000 पदों पर भर्ती होगी। प्रदेश में उच्च शिक्षा निदेशालय समेत प्रदेश के पांच सरकारी विश्वविद्यालयों में (job assistant professor in utarakhand)असिस्टेंट प्रोफेसरों व अन्य कार्मिकों के एक हजार पदों की भर्ती की जाएगी।

इन पदों पर आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिलेगा। इन पदों को भरने के लिए कुलपतियों को 10 जुलाई तक विज्ञप्ति निकालने के निर्देश दिए गए हैं।

Govt. Job Uttarakhand, 1000 Post

10 जुलाई तक जारी होगी विज्ञप्ति

प्रदेश के पांच विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षा निदेशालय में सैकड़ों पर पद खाली हैं। जिससमें दून विश्वविद्यालय, श्रीदेव सुमन विवि,आवासीय विवि में बंपर नौकरियां खुलने वाली है। इन विश्वविद्यालयों में शत प्रतिशत फैकल्टी और स्टाफ नियुक्ति करने के लिए सरकार ने सभी कुलपतियों को रिक्त पदों की विज्ञप्ति 10 जुलाई तक जारी करने के निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा(job assistant professor in utarakhand) उच्च शिक्षा निदेशालय में भी लेखाकार, क्लर्क समेत अन्य कार्मिकों के 186 पदों की भर्ती अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से की जाएगी। इसके लिए नेट क्वालीफाई और पीएचडी धारकों को असिस्टेंट प्रोफेसरों job assistant professor के पदों पर प्राथमिकता मिलेगी।

Weight Loss ,वजन घटाने का होमियोपैथी उपचार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here