देहारदून- इस दिन से शुरु हो सकती है प्रसिद्ध चारधाम यात्रा, सीएम त्रिवेन्द्र ने दिये ये संकेत

Slider

उत्तराखंड में बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद अब चार धाम यात्रा शुरू होने की चर्चायें जोरो पर है। सीएम त्रिवेन्द्र रावत की माने तो जल्द ही चार धाम यात्रा पर फैसला लिया जाएगा। हालांकि अभी यात्रा शुरू करने की तारीख पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। खबर है कि 8 जून के बाद कपाट खोले जा सकते है।

8 जून के बाद शुरु हो सकती है चारधाम यात्रा

बता दें कि उत्तराखंड समेत पूरे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से विश्व प्रसिद्ध चार धाम यात्रा इस वर्ष शुरू होने को लेकर पहले से ही संदेह जताए जा रहा था। गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम मंदिरों के कपाट भी इसी महामारी की वजह से देर से खोले गए। इस कारण यह आशंका थी कि संभवतः इस बार चार धाम यात्रा पर श्रद्धालु न आ सकें।

Slider

chardham yatra news during lockdown

हालांकि इस बीच प्रदेश सरकार ने कई बार अपनी ओर से यह स्पष्ट किया था कि वह चार धाम यात्रा को शुरू कराने के प्रति गंभीर है। इससे पूर्व कैबिनेट बैठक में सीएम त्रिवेन्द्र ने श्रद्धालुओं को चारधाम के ऑनलाईन दर्शन की अनुमति दी थी। जिसके बाद अब सीएम ने चार धाम यात्रा शुरू करने के संकेत दिए हैं। माना जा रहा है कि 8 जून के बाद यात्रा शुरु की जा सकती है।

Uttarakhand Cm Trivendra singh rawat

कोरोना वायरस बना चारधाम की बांधा

उत्तराखंड में होने वाली चार धाम यात्रा जून से लेकर सितंबर-अक्टूबर के अंत तक चलती है। गर्मी का मौसम शुरू होते ही गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम कपाट खुलने के साथ ही यह यात्रा शुरू होती है। वही ठंड आने से ठीक पहले यह यात्रा बंद कर दी जाती है। चार धाम यात्रा करने के लिए हर साल लाखों की तादाद में श्रद्धालु उत्तराखंड पहुंचते हैं, लेकिन इस बार कोरोना संकट की वजह से मार्च के बाद से ही पर्यटकों का आना कम हो गया है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें