देहरादून-टीम इंडिया में खेलेगा देवभूमि का एक और लाल, इंग्लैंड दौरे के लिए हुआ चयन

देहरादून-भारत में क्रिकेट सबसे बड़ा खेल है। इस खेल में एक से बढक़र एक खिलाड़ी आ रहे है। विगत सालों से उत्तराखंड मूल के खिलाडिय़ों ने इंडिया भारतीय क्रिकेट में धमाल मचाया है। ऑस्ट्रेलिया में जीत के हीरो उत्तराखंड के रिषभ पंत रहे। अब एक और उत्तराखंडी का चयन टीम इंडिया में हुआ है। इंग्लैंड
 | 
देहरादून-टीम इंडिया में खेलेगा देवभूमि का एक और लाल, इंग्लैंड दौरे के लिए हुआ चयन

देहरादून-भारत में क्रिकेट सबसे बड़ा खेल है। इस खेल में एक से बढक़र एक खिलाड़ी आ रहे है। विगत सालों से उत्तराखंड मूल के खिलाडिय़ों ने इंडिया भारतीय क्रिकेट में धमाल मचाया है। ऑस्ट्रेलिया में जीत के हीरो उत्तराखंड के रिषभ पंत रहे। अब एक और उत्तराखंडी का चयन टीम इंडिया में हुआ है। इंग्लैंड के साथ में होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए पहले दो टेस्ट मैच की टीम का ऐलान हुआ है जिसमें उत्तराखंड के अभिमन्यु ईश्वरन को भी टीम में जगह मिली है।

मूलरूप देहरादून के रहने वाले वह बंगाल क्रिकेट टीम के सदस्य अभिमन्यु ईश्वरन भारतीय टीम का भी हिस्सा रहे हैं। अभिमन्यु को टीम में जगह मिलने की खबर मिलते ही उत्तराखंड के लाखों क्रिकेट के फैंस खुश है। फरवरी में भारत दौरे पर आ रही इंग्लैंड की टीम के साथ होने वाले टेस्ट मैचों में भारत के कप्तान विराट कोहली की भी वापसी हुई है तो वही हार्दिक पांड्या भी टीम में नजर आएंगे, इसके अलावा चोट के चलते कई खिलाड़ी बाहर है। ऐसे में उत्तराखंड के अभिमन्यु ईश्वरन को बड़ा मौका मिलता है। अगर उन्हें खेलने का मौका मिला तो वह अपनी बल्लेबाजी से चयन समिति का ध्यान अपनी ओर जरूर खिंचेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली कप्तान, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, स्टैंडबाय- केएस भारत विकेट कीपर, अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज़ नदीम, राहुल महर, नेट गेंदबाज- अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, के गौतम और सौरभ कुमार।