देहरादून- प्रदेश में इस हाल से गुज़र रहे शिक्षक, अब सरकार के सामने रखी ये मांगे

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अशासकीय जूनियर हाईस्कूलों के शिक्षकों और कर्मचारियों को पिछले चार महीने से वेतन नहीं मिला है। वेतन ना मिलने की वजह से उनको भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शिक्षकों की इस समस्या को लेकर उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ ने अधिकारियों को पत्र भेज जल्द वेतन जारी करने
 | 
देहरादून- प्रदेश में इस हाल से गुज़र रहे शिक्षक, अब सरकार के सामने रखी ये मांगे

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अशासकीय जूनियर हाईस्कूलों के शिक्षकों और कर्मचारियों को पिछले चार महीने से वेतन नहीं मिला है। वेतन ना मिलने की वजह से उनको भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शिक्षकों की इस समस्या को लेकर उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ ने अधिकारियों को पत्र भेज जल्द वेतन जारी करने की मांग की है।

ऑनलाईन बैठक में हुई चर्चा

उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ, देहरादून इकाई की ऑनलाइन बैठक हुई, जिसमें सहायता प्राप्त अशासकीय स्कूलों की समस्याओं पर चर्चा की गई। संघ के जिला मंत्री अनिल कुमार नौटियाल ने कहा कि जूनियर हाईस्कूल में विगत सत्र के फरवरी माह का और इस सत्र का मई से जुलाई माह का वेतन नहीं मिला है। बताया कि अशासकीय जूनियर हाईस्कूल और माध्यमिक में कुल 115 स्कूल जिले में हैं, जिनके करीब ढाई हजार से ज्यादा कार्मिकों को वेतन नहीं मिला है।

देहरादून- प्रदेश में इस हाल से गुज़र रहे शिक्षक, अब सरकार के सामने रखी ये मांगे

संघ ने सहायता प्राप्त संस्थाओं के शिक्षक और कर्मचारियों को भी अटल आयुष्मान योजना से जोड़ने, सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों को पूर्व की भांति तदर्थ सेवाओं की अवधि चयन, प्रोन्नत वेतनमान सहित सेवानिवृत्ति के सभी लाभ देने की मांग भी प्रमुखता से उठाई। इस दौरान 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों और कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ देने की मांग भी की गई। संघ ने अधिकारियों को पत्र भेजकर जल्द से जल्द सभी मांगों पर कार्रवाई की मांग की है।