देहरादून-दूसरे राज्य में फंसे अपने स्वजनों को ला सकते है आप, पढिय़े कैसे मिलेगा आपको पास

देहरादून- अगर आप लॉकडाउन के दौरान किसी अन्य राज्य में फंस गये हो। तो आपके परिजन आपको लेने आ सकते है। इसके लिए वह अपने निजी वाहनों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, वाहन में चालक समेत तीन लोगों से अधिक लोग नहीं आ सकते हैं। उन्हें जिलाधिकारी से अनुमति लेनी होगी। ऐसे लोगों
 | 
देहरादून-दूसरे राज्य में फंसे अपने स्वजनों को ला सकते है आप, पढिय़े कैसे मिलेगा आपको पास

देहरादून- अगर आप लॉकडाउन के दौरान किसी अन्य राज्य में फंस गये हो। तो आपके परिजन आपको लेने आ सकते है। इसके लिए वह अपने निजी वाहनों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, वाहन में चालक समेत तीन लोगों से अधिक लोग नहीं आ सकते हैं। उन्हें जिलाधिकारी से अनुमति लेनी होगी। ऐसे लोगों को वापस आने पर अनिवार्य रूप से स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद निर्धारित अवधि तक क्वारंटाइन रखा जाएगा।

देहरादून-दूसरे राज्य में फंसे अपने स्वजनों को ला सकते है आप, पढिय़े कैसे मिलेगा आपको पास

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बाहरी राज्यों में फंसे हुए लोगों को वापस लाने के लिए विस्तृत गाइडलाइन जारी की।जिसमें दूसरे राज्यों से स्वजनों को लाने के लिए पास देने की गई है। लॉकडाउन में लोगों के वृद्ध मां-बाप, पत्‍‌नी अथवा बच्चे दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं। ऐसे लोग अपने स्वजनों को लेने के लिए अब जा सकेंगे।

गाइडलाइन के अन्य बिंदुओं के अनुसार हर जिले के जिलाधिकारी दूसरे राज्यों के नोडल अधिकारियों से संपर्क कर अपने जिलों के लोगों को वापस लाने के लिए व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। सभी जिलाधिकारी अपने जिलों में फंसे यात्रियों को भेजने के लिए उनका पूरा स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद जाने के लिए परमिट जारी कर सकते हैं।

जिलाधिकारी दूसरे राज्यों में फंसे लोगों के अनुरोध पर उन्हें वापस लाने अथवा भेजने के लिए अन्य राज्यों को स्वीकृति देने के लिए भी अधिकृत हैं। लेकिन शर्त है कि यात्री किसी कंटेनमेंट जोन का न हो। यदि यात्रियों को एक जिले में रूकने के बाद दूसरे जिले में जाना हो तो इसके लिए संबंधित मंडलायुक्तों के साथ समन्वय बनाया जाएगा।

यहाँ भी पढ़े

देहरादून- जाने क्या है त्रिवेन्द्र सरकार का न्यूं रिसर्व पलायन प्लान, लॉकडाउन में पहाड़ लौटे युवा ऐसे लें लाभ

देहरादून-गुजरात से उत्तराखंड पहुंचे 17 जमाती, प्रशासन ने उठाया ये कदम