देहरादून-एसटीएफ के हाथ लगा जब्बार गैंग का कुख्यात बदमाश, यूपी-हिमाचल में इन बड़ी वारदातों में था शामिल

देहरादून-पुलिस द्वारा ईनामी एवं वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए चलाये जा रहे अभियान के अन्र्तगत एसटीएफ उत्तराखण्ड द्वारा ईनामी एवं वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कार्यवाही करते हुए उत्तर प्रदेश एवं हिमाचल राज्य के विभिन्न थानों में पूर्व में पंजीकृत लूट रोड होल्डप डकैती जैसे जघन्य अपराधों में संलिप्त जब्बार गैंग का एक
 | 
देहरादून-एसटीएफ के हाथ लगा जब्बार गैंग का कुख्यात बदमाश, यूपी-हिमाचल में इन बड़ी वारदातों में था शामिल

देहरादून-पुलिस द्वारा ईनामी एवं वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए चलाये जा रहे अभियान के अन्र्तगत एसटीएफ उत्तराखण्ड द्वारा ईनामी एवं वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कार्यवाही करते हुए उत्तर प्रदेश एवं हिमाचल राज्य के विभिन्न थानों में पूर्व में पंजीकृत लूट रोड होल्डप डकैती जैसे जघन्य अपराधों में संलिप्त जब्बार गैंग का एक अपराधी कपिल देव को गिरफ्तार किया गया।

नैनीताल-व्यापारियों के हितों को सुरक्षित रखने के लिए बनाया नया संगठन, जानिये क्या है पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि कुछ समय से उत्तराखण्ड राज्य के विभिन्न स्थानों में अपनी पहचान छुपाकर रहने तथा राज्य को अपनी शरण स्थली बनाकर समय-समय पर उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों में जाकर कोई वारदात करने की बात प्रकाश में आई है। उत्तराखण्ड एसटीएफ की टीम द्वारा देर रात्रि में सहस्त्रधारा रोड देहरादून स्थित एक अपार्टमेंन्ट से आरोपी को बिना मौका दिये हुए उसको अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने देहरादून में शरण ले रखी थी तथा अपनी पहचान छुपाकर भविष्य में किसी गंभीर घटना को अंजाम देने की फिराक में था।

हल्द्वानी-मुख्य सचिव ने जिलाधिकारियों को दिये ये निर्देश, सुशासन दिवस के रूप में ऐसे मनेगा वाजपेयी का जन्मदिन

गिरफ्तार कपिल देव पुत्र नैन सिंह, निवासी ग्राम बादी, नक्कुड़ सहारनपुर यूपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसके गैग द्वारा वर्ष 2009 में थाना गागलहेड़ी सहारनपुर क्षेत्र में रोडहोल्डप कर रोडवेज बस में लूटपाट कर राहजनी की घटना को अंजाम दिया गया था। फतेहपुर सहारनपुर क्षेत्र में एक व्यापारी से लाखों रूपये की नकदी लूटी गई थी। इसके द्वारा अपने गैंग के साथ सहारनपुर पुलिस पर भी हमला किया गया था, जिसमें इनकी गिरफ्तारी पर काफी असलाह बरामद हुए थे।

पूछताछ से यह भी जानकारी मिली है कि आरोपी और उसके गैंग के विरूद्ध यूपी व हिमाचल प्रदेश के विभिन्न थाना क्षेत्रों में गैगेस्टर एवं अन्य गंभीर धाराओं के मामले दर्जत है। कपिल एक अन्तर्राज्जीय गिरोह का सक्रिय सदस्य है, जिसके संबंध में अन्य आपराधिक इतिहास के बारे में भी जानकारी की जा रही है। गिरफ्तार किये गये अभियुक्त द्वारा प्रयोग की जा रही दो गाडिय़ॉ एक टाटा सफारी तथा एक होडा अमेज भी बरामद हुई है जिनके बारे में जानकारी की जा रही है।