देहरादून-प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष धस्माना ने वित्त मंत्री को घेरा, बोले ऐसे दिया गया गरीबों को धोखा

देहरादून-लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आर्थिक पैकेज पर फिर सियासत शुरू हो गई। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने वित्त मंत्री सीतारमण की ओर से आर्थिक रियायतों के पैकेज की घोषणा को को धोखा करार दिया। उन्होंने साफ कहा कि देश के मजदूर, किसान, गरीब, बेरोजगार हो चुके प्रवासी मजदूर,
 | 

देहरादून-लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आर्थिक पैकेज पर फिर सियासत शुरू हो गई। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने वित्त मंत्री सीतारमण की ओर से आर्थिक रियायतों के पैकेज की घोषणा को को धोखा करार दिया। उन्होंने साफ कहा कि देश के मजदूर, किसान, गरीब, बेरोजगार हो चुके प्रवासी मजदूर, अल्प वेतन भोगी कर्मचारियों के साथ धोखा किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि 20 हजार करोड़ का आर्थिक पैकेज हर वर्ग के चेहरे पर मुस्कान लायेगा।

देहरादून-प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष धस्माना ने वित्त मंत्री को घेरा, बोले ऐसे दिया गया गरीबों को धोखा

वित्त मंत्री के आर्थिक पैकेज की घोषणा के बाद इस पैकेज में कुछ नजर नहीं आया। धस्माना ने कहा कि हजारों किलोमीटर पैदल चलकर अपने घरों का रवाना हुए गरीब मजदूर को कोई राहत नहीं मिली। कई मजदूर तो दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं। किसी की पत्नी का रास्ते में ही प्रसव हो गया। आर्थिक पैकेज से ऐसा लग रहा था इन गरीबों के घावों में मरहम लगेगा लेकिन पैकेज की घोषणा होने के बाद गरीबों की ये उम्मीद भी टूट चुकी है।

देहरादून-प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष धस्माना ने वित्त मंत्री को घेरा, बोले ऐसे दिया गया गरीबों को धोखा

सरकार द्वारा कोई आर्थिक सहायता की घोषणा नहीं की गई। केवल एक कर्ज राहत पैकेज घोषित किया गया है। जिसका जोड़ मुश्किल से वो साढ़े तीन लाख करोड़ होगा। पहले लॉक डाउन के बाद घोषित एक लाख सत्तर हजार करोड़ के पैकेज व पिछले तीन महीनों में आरबीआई द्वारा घटाए गए रैपो रेट को भी इसी तथाकथित बीस लाख करोड़ के पैकेज में जोड़ा जा रहा है। जो सब मिल कर साढ़े तेरह करोड़ हो रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी द्वारा बीस लाख करोड़ का वास्तविक पैकेज घोषित किया है तो उसमें पहले दिए गए किसी भी पैकेज व रैपो रेट के अलावा अलग से बीस लाख करोड़ का होना चाहिए था। वित्त मंत्री के आर्थिक पैकेज से आम लोगों में निराशा है।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी- शिक्षा मंत्री को सुनाई इतनी खरी-खरी, जाने स्कूल फेडरेशन के बयान से प्रदेश में क्यों मचि खलबली

हल्द्वानी-प्रवासियों की वापसी पर प्रशासन चौकस, अब इन तीन जिलों के प्रवासियों को यहाँ से भेजा जाएगा घर