PMS Group Venture haldwani

देहरादून- पहाड़ी इलाको में बर्फबारी से प्रदेश में बड़ी ठंड, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

210

Uttarakhand news, बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और हेमकुंड साहिब के साथ ही गढ़वाल व कुमाऊं में ऊंचाई वाले इलाकों में दूसरे दिन भी हिमपात हुआ। वहीं, निचले इलाकों में रिमझिम बारिश हुई। इससे प्रदेश में ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी मौसम का मिजाज और तल्ख रहेगा। विभाग के अनुसार इस दौरान देहरादून, नैनीताल, टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है।

Shree Guru Ratn Kendra haldwani

uttarakhand tourism

सूबे में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते मौसम का मिजाज बदल गया है। पहाड़ से लेकर मैदानी इलाकों में रूक रुककर बर्फबारी और बारिश हो रही है। इससे ठंडक बढ़ गई है। देहरादून और मसूरी में रूक रूककर बारिश हो रही है, जबकि पौड़ी, रुद्रप्रयाग,नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर और हरिद्वार में सुबह हल्की वर्षा हुई।

uttarakhand tourism/

2 दिसंबर को बिगड़ेगा मौसम

चार धाम के साथ ही उत्तरकाशी जिले में हर्षिल और सुक्की टॉप पर रुक-रुक कर बर्फबारी का दौर जारी है। केदारनाथ में भी बर्फ गिरने के कारण पुनर्निर्माण कार्य बंद रहे। धाम में करीब चार इंच बर्फ की परत जमी हुई है। चमोली जिले में नीती-माणा घाटी के अलावा गोरसो बुग्याल (उच्च हिमालय में घास के मैदान) ने भी बर्फ की चादर ओढ़ ली। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक कि माने तो उत्तरी पाकिस्तान से चला पश्चिमी विक्षोभ के साइक्लोन के रूप में सक्रिय होने से मौसम में बदलाव आया है। निदेशक के अनुसार यह स्थिति गुरुवार तक बनी रहेगी, इसके बाद 29 और 30 नवंबर को इसमें कमी आएगी, लेकिन एक और दो दिसंबर को मौसम फिर बिगड़ेगा।