देहरादून- उत्तराखंड में इस दिन खोले जाएंगे स्कूल, कोविड को देखते हुए जाने क्या है सरकार का प्लान

गृह मंत्रालय द्वारा अनलॉक- 5 की गाइडलाइन जारी करने के बाद अब राज्य सरकार को स्कूल और कोचिंग सेंटर खोलने के लिए 15 अक्टूबर तक मंथन का समय मिल गया है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की माने तो UNLOCK 5 में राज्य के स्कूलों को खोले जाने को लेकर तैयारी की जा रही है। फिलहाल
 | 
देहरादून- उत्तराखंड में इस दिन खोले जाएंगे स्कूल, कोविड को देखते हुए जाने क्या है सरकार का प्लान

गृह मंत्रालय द्वारा अनलॉक- 5 की गाइडलाइन जारी करने के बाद अब राज्य सरकार को स्कूल और कोचिंग सेंटर खोलने के लिए 15 अक्टूबर तक मंथन का समय मिल गया है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की माने तो UNLOCK 5 में राज्य के स्कूलों को खोले जाने को लेकर तैयारी की जा रही है। फिलहाल 2 अक्टूबर गांधी जयंती पर किसी भी बच्चे को शामिल नहीं किया जाना है।

तीन फेज में खोले जाएंगे स्कूल

शिक्षा मंत्री ने कहा कि 1 सप्ताह के अंदर राज्य के सभी स्कूलो के प्रबंधक अभिभावकों से चर्चा करके रिपोर्ट जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेजेंगे और रिपोर्ट आने के बाद कैबिनेट बैठक में स्कूल को खोले जाने को लेकर चर्चा की जाएगी। फिलहाल पहले फेज में 9 से लेकर 12 तक के स्कूल खोले जाने को लेकर निर्णय लिया जाएगा। दूसरे फेज में 6 से लेकर 8 तक के स्कूलों को खोलने की कार्यवाही होगी और तीसरे फेज में पांचवी से नीचे की कक्षा के संचालन को लेकर निर्णय लिया जाएगा।