देहरादून-एससी-एसटी छात्रों के लिए राहत भरी खबर, अब छात्रवृत्ति के लिए बढ़ी तिथि

देहरादून-प्रदेश में एससी-एसटी छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने से वंचित हजारों छात्रों के लिए राहत की खबर है। एससी-एसटी छात्र अब छात्रवृत्ति के लिए 15 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकता है। समाज कल्याण विभाग ने आवेदन की अंतिम तारीख 28 दिन के लिए बढ़ा दी है। बता दें कि कोविड-19 के चलते डीएवीए डीबीएस
 | 
देहरादून-एससी-एसटी छात्रों के लिए राहत भरी खबर, अब छात्रवृत्ति के लिए बढ़ी तिथि

देहरादून-प्रदेश में एससी-एसटी छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने से वंचित हजारों छात्रों के लिए राहत की खबर है। एससी-एसटी छात्र अब छात्रवृत्ति के लिए 15 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकता है। समाज कल्याण विभाग ने आवेदन की अंतिम तारीख 28 दिन के लिए बढ़ा दी है।

बता दें कि कोविड-19 के चलते डीएवीए डीबीएस व एसजीआरआर पीजी कॉलेज व अन्य कॉलेजों के दाखिले में देरी हुई। जब ग्रेजुएशन में प्रवेश हुए तो अधिकांश को सीरियल नंबर नहीं मिले, जिस कारण वे छात्रवृत्ति के लिए आवेदन नहीं कर सके। पीजी में तो दाखिले की प्रक्रिया कुछ दिन पहले ही शुरू हो रही है। एक भी छात्र आवेदन नहीं कर सका था। इस समस्या को विभाग ने भी जाना। जिला समाज कल्याण अधिकारी हेमलता पांडेय ने कहा कि 18 नवंबर से नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल को आवेदन के लिए खोल दिया है। अब 15 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकता है।