देहरादून-बजट भाषण पढ़ते-पढ़ते बेहोश हुए वित्त मंत्री पंत, जानिये आखिर क्या है वजह

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज विधानसभा में बजट सत्र के दौरान बजट भाषण पढ़ते हुए वित्त मंत्री प्रकाश पंत बेहोश होकर गिर पड़े। इस दौरान वित्त मंत्री के अचानक गिर जाने से सदन में खलबली मच गई। सदन में लोग उनकी तरफ दौड़े। इस दौरान आनन-फानन में उन्हें चिकित्सा सुविधा मुहैया कराया गया। डाक्टरों की देख-रेख
 | 
देहरादून-बजट भाषण पढ़ते-पढ़ते बेहोश हुए वित्त मंत्री पंत, जानिये आखिर क्या है वजह

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज विधानसभा में बजट सत्र के दौरान बजट भाषण पढ़ते हुए वित्त मंत्री प्रकाश पंत बेहोश होकर गिर पड़े। इस दौरान वित्त मंत्री के अचानक गिर जाने से सदन में खलबली मच गई। सदन में लोग उनकी तरफ दौड़े। इस दौरान आनन-फानन में उन्हें चिकित्सा सुविधा मुहैया कराया गया। डाक्टरों की देख-रेख में विधानसभा लॉबी में ही उनका चेकअप किया गया। फिलहाल वित्त मंत्री अचानक कैसे बेहोश हुए यह पूरे चेकअप के बाद चिकित्सक ही बता पायेंगे। खबर लिखे जाने तक इस मामले में कोई जानकारी नहीं मिल सकी। अचानक तबीयत खराब होने से वित्त मंत्री को बीच में ही भाषण छोडऩा पड़ा। जिसके बाद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बजट का भाषण पढऩा शुरू किया। इस समय सीएम त्रिवेन्द्र बजट पर भाषण कर रहे है।

देहरादून-बजट भाषण पढ़ते-पढ़ते बेहोश हुए वित्त मंत्री पंत, जानिये आखिर क्या है वजह

आम बजट हुआ जारी

गौरतलब है कि आज प्रदेश सरकार का आम बजट का जारी कर दिया है। इससे पहले वित्त मंत्री प्रकाश पंत बजट पेश करने विधानसभा पहुंचे। इस दौरान उनके साथ सीएम त्रिवेन्द्र रावत भी मौजूद थे। विधानसभा में पांचवें दिन की कार्रवाई शुरू होने के बाद वित्त मंत्री पंत ने सदन के पटल पर वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए बजट अनुमान रखा। इस दौरान विपक्ष की गैर मौजूदगी में सदन की कार्रवाई चली।आम बजट में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के लिए 75 करोड पर का प्रस्ताव,वन अग्नि सुरक्षा एवं प्रबंधन कार्य की दृष्टि से वित्तीय वर्ष 21.3 एक करोड़ का प्रस्ताव, पेयजल विभाग के लिए 997.44 करोड़ का प्रावधान, सिंचाई विभाग की नहरों के लिए 121 करोड़ का प्रावधान, मनरेगा के लिए 282 करोड़ रुपए का प्रावधान, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के लिए 72 करोड़ का प्रावधान, शहरी विकास एवं आवास हेतु 1425 करोड़ का प्रावधान जारी किया।