देहरादून- पढ़े उत्तराखंड में कोरोना की अबतक की स्पेशल रिपोर्ट, इन बातों को न करें नजरअंदाज

उत्तराखंड में कोरोना के मामले 3686 पहुंच चुके है। जिनमें से 2867 मरीज फिलहाल ठीक हो चुके हैं। मौजूदा समय में 736 एक्टिव कोविड-19 मरीज अलग-अलग अस्पतालों व कोविड केयर सेंटरों में भर्ती हैं। वही कोरोना से अबतक 50 लोग प्रदेशभर में अपनी जान गवा चुके है। कोरोना के आकड़ो पर नज़र डाले तो प्रदेश
 | 
देहरादून- पढ़े उत्तराखंड में कोरोना की अबतक की स्पेशल रिपोर्ट, इन बातों को न करें नजरअंदाज

उत्तराखंड में कोरोना के मामले 3686 पहुंच चुके है। जिनमें से 2867 मरीज फिलहाल ठीक हो चुके हैं। मौजूदा समय में 736 एक्टिव कोविड-19 मरीज अलग-अलग अस्पतालों व कोविड केयर सेंटरों में भर्ती हैं। वही कोरोना से अबतक 50 लोग प्रदेशभर में अपनी जान गवा चुके है। कोरोना के आकड़ो पर नज़र डाले तो प्रदेश के लोगो को फिलहाल कोरोना से डरने की आवश्यकता नहीं है। हालाकि सावधानी बेहद जरूरी है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड में मरीजों का रिकवरी रेट भी काफी हद तक सुधरा है। 77.78 प्रतिशत के रिकवरी रेट से मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को वापसी कर रहे है।

देहरादून- पढ़े उत्तराखंड में कोरोना की अबतक की स्पेशल रिपोर्ट, इन बातों को न करें नजरअंदाज

86747 कोविड-19 सैंपल मिले निकेटिव

सभी जिलो की बात करें तो सबसे अधिक मामले अबतक राजधानी देहरादून से सामने आये है। मंगलवार देर शाम जारी रिपोर्ट के अनुसार जिले में 889 मामले अभी तक आ चुके है। 33 मरीज ठीक होकर अन्य राज्यों को रवाना किये जा चुके है। स्वास्थ्य विभाग की टीमे लगातार कोविड-19 के हालातों पर नज़र बनाये हुए है। प्रदेश में अभी तक जांचे गए सैंपलो में से 86747 सैंपल निकेटिव पाये गए है।

इन बातों को न करें नजरअंदाज

​-हाथ धोइए क्योंकि इसी से होगा बचाव
-आंख, नाक और मुंह में हाथ लगाने से बचें
-पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर करते वक्त बरतें सावधानी
-लिफ्ट का बटन और दरवाजों का हैंडल न पकड़ें
-दूसरों से हाथ मिलाने से बचें
-भीड़भाड़ वाली जगह जैसे- मॉल या सिनेमा जाने से बचें
-एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन जाने से बचें
-सोशल गैदरिंग और शादी-पार्टी में जाने से बचें