PMS Group Venture haldwani

देहरादून- रेलवे स्टेशन पुनर्विकास परियोजना के एमओयू पर हुए हस्ताक्षर, 507 करोड़ रूपये से पूरा होगा प्रोजेक्ट

54

Dehradun News-मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की उपस्थिति में मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण एवं रेलवे लैंड डेवेलपमेंट प्राधिकरण के मध्य देहरादून रेलवे स्टेशन पुनर्विकास परियोजना के लिए समझौता ज्ञापन हस्तारक्षित किया गया। एमडीडीए उपाध्यक्ष डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव एवं रेलवे लैंड डेवेलपमेंट प्राधिकरण के उपाध्यक्ष वेदप्रकाश ने उक्त समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

Shree Guru Ratn Kendra haldwani

Cm Mittng

तीन वर्ष में पूरा किया जाएगा प्रोजेक्ट

इस अवसर पर बधाई देते हुए सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक पल है। यह पहला ऐसा पीपीपी मॉडल है जिसे देश में उदाहरण के तौर पर अपनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि यह प्रोजेक्ट निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूरा कर लिया जाएगा। उत्तराखण्ड में एक अच्छी परम्परा शुरू हो रही है। प्रदेश के विकास के लिए शुरू किए गए विभिन्न प्रोजेक्ट्स अपनी निर्धारित समय सीमा से पूर्व ही पूर्ण किए गए हैं।

Cm Mittng

उत्तराखण्ड की वास्तुकला पर आधारित रेलवे स्टेशन

एमडीडीए उपाध्यक्ष डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अब देहरादून रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के कार्य को प्रारंभ कर दिया जाएगा। परियोजना के लिए फीजिबिलिटी स्टडी, डिटेलड मास्टर प्लानिंग, अर्बन प्लानिंग व डीपीआर इत्यादि से संबंधित कार्य कर लिया गया है। लगभग 507 करोड़ रूपए की अनुमानित लागत से निर्मित होने वाले इस प्रोजेक्ट को तीन वर्षों में पूर्ण कर लिया जाएगा। रेलवे स्टेशन का निर्माण उत्तराखण्ड की वास्तुकला के आधार पर किया जाएगा। इसमें बजट एवं स्टार होटल, कमर्शियल स्पेस, पार्किंग, किड्स जोन, दिव्यांग लोगों के लिए विशेष प्रोविजन, रेलवे स्टेशन हेतु मेन रोड पर मुख्य द्वार का निर्माण, ओल्ड टेहरी की तर्ज पर क्लॉक टावर का निर्माण, पैदल यात्री प्लाज़ा, अंडर पास, यातायात के सुगम प्रबंधन एवं यात्रियों की सुविधाओं के लिए रेलवे स्टेशन पर आवागमन के लिए दूसरे छोर (भंडारी बाग) की ओर से भी द्वार बनाया जाएगा। स्टेशन पर आने एवं निकासी के लिए पृथक व्यवस्था की जायेगी।