देहरादून- उत्तराखंड में तैनात इस आइएएस पर लगा यौन उत्पीडऩ का आरोप, जानिये क्या है पूरा मामला

Dehdradun News-उत्तराखंड में तैनात एक आइएएस पर यौन उत्पीडऩ का अरोप लगा है। बताया जा रहा है कि अधिकारी पर उनकी दूसरी पत्नी ने शादी के कुछ साल बाद संबंध तोडऩे और यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत महिला ने राष्ट्रीय महिला आयोग में की है। जस पर आयोग ने उत्तराखंड पुलिस से
 | 
देहरादून- उत्तराखंड में तैनात इस आइएएस पर लगा यौन उत्पीडऩ का आरोप, जानिये क्या है पूरा मामला

Dehdradun News-उत्तराखंड में तैनात एक आइएएस पर यौन उत्पीडऩ का अरोप लगा है। बताया जा रहा है कि अधिकारी पर उनकी दूसरी पत्नी ने शादी के कुछ साल बाद संबंध तोडऩे और यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत महिला ने राष्ट्रीय महिला आयोग में की है। जस पर आयोग ने उत्तराखंड पुलिस से जांच कर रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है। आइएएस पर लगे यौन उत्पीडऩ के आरोप के मामले की जांच अब एसपी क्राइम लोकजीत सिंह करेंगे। शहर में लॉ एंड आर्डर व अन्य ड्यूटियों के चलते जांच अब एसपी क्राइम लोकजीत सिंह को सुपुर्द की गई है। उनसे जल्द ही जांच पूरी कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है।

देहरादून- उत्तराखंड में तैनात इस आइएएस पर लगा यौन उत्पीडऩ का आरोप, जानिये क्या है पूरा मामला
आइएएस पर आरोप लगाने वाली महिला के बयान हो चुके हैं, लेकिन आइएएस का बयान अब तक नहीं हो सका है। ऐसे में अब जबकि जांच अधिकारी बदल दिए गए हैं तो महिला के दोबारा बयान होने की संभावना बढ़ गई है और वहीं इसके बाद जल्द ही आइएएस के भी बयान होंगे। मामला यूपी के बिजनौर जिले से जुड़ा है। यहां रहने वाली एक महिला ने राष्ट्रीय महिला आयोग को भेजी शिकायत में आरोप लगाया है कि वर्ष 2012 में उसके माता-पिता की मृत्यु हो गई। इसके बाद उसके एक परिचित ने मध्यस्थता कर 19 अगस्त 2012 को आइएएस से उसकी शादी करा दी। इसके बाद उनका एक बेटा भी हुआ।

महिला का आरोप है कि शादी के बाद आइएएस उसे न तो पैतृक घर ले गए और न ही सरकारी आवास पर ही रखा। इससे बाद में पता चला कि वह पहले से शादीशुदा हैं। उसने मामले की सीएम पोर्टल से लेकर प्रशासन और पुलिस के उच्चाधिकारियों से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद उसने राष्ट्रीय महिला आयोग में की। मामले को गंभीरता से लेते हुए उत्तराखंड पुलिस को जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए।