देहरादून-पीएम मोदी ने किये बाबा केदार के दर्शन, पहाड़ी टोपी और भगवा गमछे में ऐसे आये नजर

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर काफी चर्चाएं थी जो आज पूरी हो गई। आज पीएम मोदी देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान एयरपोर्ट पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और सीएम त्रिवेंद्र रावत ने उनका स्वागत किया। कुछ समय के बाद पीए मोदी जौलीग्रांट एयरपोर्ट से सेना के हेलीकॉप्टर से
 | 
देहरादून-पीएम मोदी ने किये बाबा केदार के दर्शन, पहाड़ी टोपी और भगवा गमछे में ऐसे आये नजर

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर काफी चर्चाएं थी जो आज पूरी हो गई। आज पीएम मोदी देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान एयरपोर्ट पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और सीएम त्रिवेंद्र रावत ने उनका स्वागत किया। कुछ समय के बाद पीए मोदी जौलीग्रांट एयरपोर्ट से सेना के हेलीकॉप्टर से केदारनाथ के लिए रवाना हो गए। करीब सुबह नौ बजकर 37 मिनट पर उनका हेलीकॉप्‍टर केदारनाथ धाम पहुंचे। इस दौरान मंदिर तक के सफर में पीएम मोदी ने तीर्थ पुरोहितों से कुछ देर बातचीत की। मंदिर के गर्भगृह पहुंचकर करीब 17 मिनट तक बाबा केदार की पूर्जा अर्चना की। इसके बाद उन्‍होंने मंदिर की परिक्रमा की। इसके बाद वहां मौजूद तीर्थयात्रियों और स्‍थानीय लोगों का पीएम मोदी ने हाथ हिलाकर अभिवादन स्‍वीकार किया। परिक्रमा के बाद पीएम को मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने शाल ओढ़ाकर स्‍मृति चिह्न भी भेंट किया। बाद में पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर के समीप चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों से संबंधित नक्‍शों का अवलोकन भी किया।

देहरादून-पीएम मोदी ने किये बाबा केदार के दर्शन, पहाड़ी टोपी और भगवा गमछे में ऐसे आये नजर

बाबा को अर्पित किया घंटा

पीएम नरेंद्र मोदी ने गढ़वाली पोशाक पहनी हुई है। साथ ही सिर पर पहाड़ी टोपी लगाए हुए हैं। पीएम मोदी ने कमर भगवा गमछा बांधा हुआ है। पीएम मोदी ने केदारनाथ धाम पर बाघाम्बर प्रि‍ंंट का अंग वस्‍त्र चढ़ाया है और घंटा भी अर्पित किया है। घंटे का वजन एक से डेढ़ क्विंटल का है। उत्तराखंड से प्रधानमंत्री मोदी का खास लगाव है और केदारनाथधाम के प्रति उनकी अगाध आस्था है। प्रधानमंत्री 19 मई को प्रधानमंत्री बदरीनाथ जाएंगे। वहां दर्शन करने के बाद वह पहले जौलीग्रांट पहुंचेंगे और फिर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर केदारपुरी में एसपीजी ने मोर्चा संभाल लिया है। केदारपुरी को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। डीएम व एसपी समेत कई वरिष्ठ अधिकारी एक सप्ताह से केदारनाथ में डेरा जमाए हुए हैं। पीएम मोदी ने पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से तमाम जानकारियां लीं। वह खुद कार्यों के नक्शा और फइल्स देखने लगे। उन्होंने आदिगुरु शंकराचार्य के समाधी स्थल के पुनर्निर्माण के बारे में जानकारी ली।