देहरादून- प्रदेश में स्कूल खोलने की इस दिन हो सकती है घोषणा, केन्द्र की गाइडलाइन का इंतजार

केंद्र सरकार से छूट के बाद कई राज्यों में स्कूल खोलने के तैयारी होगई है। उत्तराखंड में पहले 21 सितंबर से स्कूल खोले जाने की तैयारी थी। लेकिन प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अभिभावक और शिक्षक स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं है। ऐसे में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने
 | 
देहरादून- प्रदेश में स्कूल खोलने की इस दिन हो सकती है घोषणा, केन्द्र की गाइडलाइन का इंतजार

केंद्र सरकार से छूट के बाद कई राज्यों में स्कूल खोलने के तैयारी होगई है। उत्तराखंड में पहले 21 सितंबर से स्कूल खोले जाने की तैयारी थी। लेकिन प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अभिभावक और शिक्षक स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं है। ऐसे में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने 30 सितंबर तक स्कूल बंद रखने के ही निर्देश दिए थे। प्रदेश में स्कूल खुलेंगे या नहीं यह बात अब 30 सितंबर को केंद्र सरकार द्वारा जारी होने वाली अगली गाइडलाइन पर निर्भर करेगी।

केन्द्र के आदेशों के बाद होगा फैसला

शिक्षा निदेशक आर.के कुंवर के मुताबिक 30 सितंबर तक सरकारी और निजी स्कूल बंद ही रहेंगे। इसके लिए स्पष्ट गाइडलाइन जारी कर दी गई है। अक्टूबर महीने में स्कूल खुलेंगे या नहीं इस बात पर फैसला 30 सितंबर को केंद्र से जारी होने वाली गाइडलाइन के बाद ही लिया जाएगा। उधर उपायुक्त मीनाक्षी जैन ने केंद्रीय विद्यालयों पर स्थिति स्पष्ट करते हुए बताया कि प्रदेश के केंद्रीय विद्यालयों पर राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस ही लागू की जाएगी। फिलहाल विद्यालय 30 सितंबर तक बंद ही रखे जाएंगे अगर अक्टूबर महीने के लिए आदेशों में तब्दीली होती है तो वही आदेश केंद्रीय विद्यालय पर भी लागू किए जाएंगे।