देहरादून-ऑनलाइन कर दी एक लाख की ठगी, पुलिस ने ऐसे फेरा ठगों के अरमानों पर पानी

देहरादून- राघव विहार देहरादून निवासी एक व्यक्ति द्वारा साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शिकायत की कि उसने ऑनलाईन फोन खऱीदने के लिए एप्पल कस्टमर केयर नम्बर गूगल मे सर्च किया गया, जहां से प्राप्त नम्बर से सम्पर्क किया गया। इसके बाद उस नम्बर द्वारा शिकायतकर्ता से मांगी गई तो खाता संबन्धी सम्पूर्ण डिटेल अज्ञात व्यकित
 | 
देहरादून-ऑनलाइन कर दी एक लाख की ठगी, पुलिस ने ऐसे फेरा ठगों के अरमानों पर पानी

देहरादून- राघव विहार देहरादून निवासी एक व्यक्ति द्वारा साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शिकायत की कि उसने ऑनलाईन  फोन खऱीदने के लिए एप्पल कस्टमर केयर नम्बर गूगल मे सर्च किया गया, जहां से प्राप्त नम्बर से सम्पर्क किया गया। इसके बाद उस नम्बर द्वारा शिकायतकर्ता से मांगी गई तो खाता संबन्धी सम्पूर्ण डिटेल अज्ञात व्यकित को दे दी। जैसे ही उसने जानकारी दी तो तुरन्त बाद उसके खाते से 32000 रूपये की धनराशि अज्ञात व्यक्ति द्वारा तत्काल निकाल दीगयी। शिकायतकर्ता से बैक से सम्पर्क किया गया तो ज्ञात हुआ कि शिकायतकर्ता के खाते से धनराशि पेटीएम एकाउंट में गई है जो कि उडीसा राज्य का होना पायागया जिसे डेविट फ्रीज कराया गया है।

वही दूसरे मामले में अपर तुनवाला देहरादून निवासी एक व्यक्ति द्वारा साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन में शिकायत अंकित की गयी शिकायतकर्ता के द्वारा रेलवे टिकट कैसिंल कराया गया था जिसका पैसा वापस आना था। जब उसने आईआऱसीटीसी कस्टमर केयर नम्बर गूगल  में सर्च किया गया, तो जहां से प्राप्त नम्बर से सम्पर्क किया गया तथा उक्त अज्ञात नम्बर द्वारा उसके खाते संबन्धी जानकारी व ओटीपी मांगी गयी। इसके बाद उसके खाते से 50000 रूपये की निकाल लिये गयो। पुलिस से शिकायत के बाद पुलिस ने पता किया तो धनराशि पेटीएम एकाउंट गये थे जो कि उत्तरप्रदेश का है। जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

वहीं तीसरे मामले में धर्मपुर देहरादून निवासी एक व्यक्ति ने ओएलएक्स में मारुति 800 कार का पोस्ट देखा गया उक्त गाडी खरीदने दिये गये नम्बर पर सम्पर्क किया गया तो उसने एक पेटीएम एकाउंट नम्बर दिया गया। जिसमें व्यक्ति ने 34000 रुपये डाल दिये गये। बाद में उसे ठगी का अहसास हुआ तो इसकी शिकायत पुलिस में की। बैंक से पता चला कि यह पेटीएम एकांउट आसाम का है जिसके बाद खाते को डेविट फ्रीज कराया गया है।