देहरादून- अब दिल्ली समेत इस राज्यों के लिए शुरु होगी वाल्वो व एसी बस सर्विस, उत्तराखंड रोडवेज ने शुरू की तैयारी

दिल्ली आइएसबीटी पर एंट्री के साथ ही उत्तराखंड रोडवेज ने इसी हफ्ते से वाल्वो व एसी बसों को मार्गों पर उतारने की तैयारी कर ली है। रोडवेज प्रबंधन ने कोरोना की वजह से परिवहन विभाग को सरेंडर किए गए करीब 60 वाल्वो व एसी बसों के परमिट रिलीज करा लिए है। बता दें कि लॉकडाउन
 | 
देहरादून- अब दिल्ली समेत इस राज्यों के लिए शुरु होगी वाल्वो व एसी बस सर्विस, उत्तराखंड रोडवेज ने शुरू की तैयारी

दिल्ली आइएसबीटी पर एंट्री के साथ ही उत्तराखंड रोडवेज ने इसी हफ्ते से वाल्वो व एसी बसों को मार्गों पर उतारने की तैयारी कर ली है। रोडवेज प्रबंधन ने कोरोना की वजह से परिवहन विभाग को सरेंडर किए गए करीब 60 वाल्वो व एसी बसों के परमिट रिलीज करा लिए है। बता दें कि लॉकडाउन के समय टैक्स से बचने के लिए रोडवेज ने करीब 700 बसों के परमिट सरेंडर किए थे। इनमें वाल्वो व एसी को छोड़कर बाकी सभी साधारण बसों के परमिट पहले रिलीज करा लिए गए थे। प्रबंधन गुरुवार से इन बसों का संचालन करने की तैयारी कर रहा है।

यहां के लिए चलेंगी बसे

रोडवेज की वाल्वो व एसी बसें दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, धर्मशाला, चंडीगढ़ व जयपुर समेत जम्मू-कटरा और हल्द्वानी के लिए संचालित होती हैं। इनमें कोरोना काल से पहले फरवरी तक 100 वाल्वो व एसी बसें संचालित हो रही थी, जबकि 20 बसों का अनुबंध रोडवेज ने मार्च की शुरुआत में किया था। यह 20 नई बसें लॉक-डाउन के चलते संचालित नहीं हो पाई थी। इस समय रोडवेज के पास 120 वाल्वो व एसी बसें हैं जिनमें 100 बसों के परमिट सरेंडर थे।
अब रोडवेज प्रबंधन ने पहले चरण में 50 फीसद डीलक्स बसों का संचालन करने की तैयारी की है। यात्रियों की डिमांड के बाद रोडवेज प्रबंधन इनकी संख्या में वृद्धि करेगा। बसों के मालिकों को बसें दुरुस्त कराने के निर्देश दे दिए गए हैं। महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने बताया कि त्योहारी सीजन को देखते हुए व यात्रियों की डिमांड पर डीलक्स बसों का संचालन शुरू किया जा रहा है। गुरुवार से इनका संचालन होने लगेगा।